Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

केंद्रीय वित्त आयोग का दल पहुंचा राजधानी रायपुर, आयोग की अनुशंसा से छत्तीसगढ़ की योजनाओं को मिलेगा बाल

   विमानतल पर अधिकारियों ने किया आत्मीय स्वागत *16 वें केंद्रीय वित्त आयोग के अध्यक्ष डॉ. अरविंद पनगढ़िया एवं सदस्यगण रहेंगे चार दिवसीय प्रव...

Also Read

 






 विमानतल पर अधिकारियों ने किया आत्मीय स्वागत

*16 वें केंद्रीय वित्त आयोग के अध्यक्ष डॉ. अरविंद पनगढ़िया एवं सदस्यगण रहेंगे चार दिवसीय प्रवास पर


रायपुर.

असल बात news.  

10 जुलाई, 2024.

 16 वें केंद्रीय वित्त आयोग की टीम अध्यक्ष  डॉ. अरविंद पनगढ़िया के नेतृत्व में आज यहां पहुंच गई है. आयोग 16वें वित्त में छत्तीसगढ़ की योजनाओं के लिए केंद्र सरकार को अनुशंसा करेगी और उससे इस राज्य के लिए नई योजनाएं स्वीकृत हो सकेंगी. इसके चलते वित्त आयोग की टीम का आगमन छत्तीसगढ़ के लिए काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है. यह टीम चार दिनों तक छत्तीसगढ़ के विभिन्न स्थानों का दौरा करेगी और इस दौरान ऐसे राज्य की क्या आदमी ज़रूरतें हैं और किन योजनाओं पर काम बनना चाहिए

। उनके साथ आयोग के सदस्य श्री अजय नारायण झा, श्रीमती एन्नी जार्ज मैथ्यू, डॉ. मनोज पांडा, डॉ. सौम्यकांति घोष, सचिव श्री रित्विक पांडे, सयुंक्त सचिव श्री कमल कुमार मिश्रा, संयुक्त संचालक श्री राघवेंद्र सिंह सहित दल के अन्य सदस्य भी आये। दल का स्वागत वित्त विभाग के सचिव श्री मुकेश बंसल, एनआरडीए के सीईओ श्री सौरभ कुमार , राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव डॉ सर्वेश्वर भूरे, एमडी सीजीएमएससी श्रीमती पद्मिनी भोई, रायपुर कलेक्टर डॉक्टर गौरव सिंह ने अतिथियों का आत्मीय स्वागत किया। अतिथियों को राजकीय गमछा पहनाया गया और पुष्पगुच्छ भेंटकर उनका स्वागत किया गया।

केन्द्रीय वित्त आयोग के निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार 11 जुलाई, गुरुवार को सुबह 10 बजे केन्द्रीय वित्त आयोग के अध्यक्ष और सदस्य मुख्यमंत्री श्री विष्णु देव साय से उनके मंत्रालय स्थित कक्ष में मुलाकात एवं चर्चा करेंगे। इसके बाद सुबह 10.25 बजे वित्त आयोग की बैठक मंत्रालय महानदी भवन में होगी। इस बैठक को मुख्यमंत्री श्री साय सम्बोधित करेंगे एवं राज्य की वित्तीय आवश्यकताओं सहित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा होगी। बैठक में राज्य की वित्तीय स्थिति का प्रस्तुतिकरण भी होगा। 11 जुलाई को ही होटल मेफेयर में दोपहर 2.30 बजे से शाम 5 बजे तक वित्त आयोग के साथ पंचायत राज संस्थाओं और नगरीय संस्थाओं तथा राजनीतिक दलों के प्रतिनिधियों के साथ चर्चा होगी। 

केन्द्रीय वित्त आयोग  की 12 जुलाई को उद्योग और वाणिज्य संगठनों के प्रतिनिधियों के साथ होटल मेफेयर में सुबह 9.15 बजे से 10 बजे तक चर्चा होगी। इसके पश्चात सुबह 10 बजे से दोपहर 12 बजे तक नया रायपुर भ्रमण का कार्यक्रम है। नया रायपुर भ्रमण पश्चात वित्त आयोग के प्रतिनिधि जगदलपुर के लिए रवाना होंगे और रात्रि विश्राम के बाद अगले दिन 13 जुलाई को जगदलपुर सर्किट हाउस में पंचायत प्रतिनिधियों के साथ बैठक करेंगे।