Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बिलासपुर के तीन नायब तहसीलदारों को शो कॉज नोटिस जारी

 CG News:  कलेक्टर अवनीश शरण ने बिलासपुर के तीन नायब तहसीलदारों को शो कॉज नोटिस जारी किए हैं. राजस्व संबंधी सभी तरह के मामलों के निराकरण में...

Also Read

 CG News:  कलेक्टर अवनीश शरण ने बिलासपुर के तीन नायब तहसीलदारों को शो कॉज नोटिस जारी किए हैं. राजस्व संबंधी सभी तरह के मामलों के निराकरण में उनके द्वारा शिथिलता बरतने के साथ ही शासन द्वारा निर्धारित समय सीमा को लांघा जा रहा था. इनमें सकरी तहसील के नायब तहसीलदार राकेश ठाकुर, लीलाधर चंद्रा और बिल्हा की नायब तहसीलदार विनीता शर्मा को नोटिस जारी किया गया है.



कलेक्टर ने राजस्व अधिकारियों की बैठक लेकर निराकरण की प्रगति की समीक्षा कर रहे थे. उन्होंने एक एक नायब तहसीलदार वार मामलों की समीक्षा की. उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि बरसात शुरू होने के पहले 15 जून तक सीमांकन के तमाम दर्ज मामले निराकृत कर लिए जाएं. फिलहाल लगभग 700 मामले विभिन्न तहसीलों में लंबित हैं. कलेक्टर ने बैठक में कहा कि राजस्व अधिकारी अब इलेक्शन मोड से बाहर आ जाएं. अगले 10 दिनों में कार्य में प्रगति दिखनी चाहिए. प्रकरणों में केवल आदेश जारी करना पर्याप्त नहीं है. पक्षकारों को तत्काल इसके आदेश की प्रति दिलाने के साथ ही मौके पर कंप्लायंस भी दिखना चाहिए. उन्होंने कहा कि निराकरण की प्रगति की वे साप्ताहिक समीक्षा करेंगे.

कलेक्टर ने सभी एसडीएम को भी समीक्षा करने के निर्देश दिए. प्रमुख रूप से कलेक्टर ने बैठक में आम जनता से ज्यादा जुड़े मामले नामांतरण, बटवारा, सीमांकन, डायवर्सन की गहराई में जाकर समीक्षा की. ज्यादा से ज्यादा डायवर्सन के मामले दर्ज कर राजस्व वसूली के निर्देश दिए. आबादी भूमि की ड्रोन सर्वे की भी जानकारी बैठक में ली गई. जिले की कुल 708 ग्रामों में से 661 ग्रामों में आबादी भूमि है. सभी का सर्वे ऑ.फ इंडिया द्वारा ड्रोन सर्वे किया जा चुका है. उपलब्ध कराए गए सर्वे नक्शा का राजस्व अधिकारियों द्वारा सत्यापन कराया जा रहा है. बैठक में अपर कलेक्टर आरए कुरुवंशी और शिव कुमार बनर्जी सहित सभी एसडीएम, तहसीलदार और नायब तहसीलदार भी उपस्थित थे.