Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा विभाग ने कैंप का आयोजन किया जहाँ 7 मरीजों को कीट भेंट किया गया

  गरियाबंद। सुपेबेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा विभाग ने कैंप का आयोजन किया है. ब्लॉक के अफसरों ने सीएमएचओ गार्गी यदु के निर्द...

Also Read

 गरियाबंद। सुपेबेड़ा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में चिकित्सा विभाग ने कैंप का आयोजन किया है. ब्लॉक के अफसरों ने सीएमएचओ गार्गी यदु के निर्देश पर आज सुपेबेड़ा पहुंच वहा के 7 मरीजों को यह कीट भेंट किया. इस सपोटिक कीट में मरीज को सहायता करने वाली 8 प्रकार से ज्यादा सामग्री मौजूद हैं. जिसमें प्रोटीन सिरप, विटामिन केप्सुल, ओटोमेटिक बीपी जांच मशीन, एसिडिटी कम करने के सीरप, दर्द मिटाने के लिए जैल ट्यूब जैसे महत्वपूर्ण चीजे शामिल है. सीएमएचओ ने कहा कि ग्राम में सीकेडी के लक्षण के 40 से ज्यादा लोग हैं. प्राथमिकता के आधार पर सभी जरूरतमंदों को यह कीट निशुल्क उपलब्ध कराया जा रहा है.

अफसरों ने ग्रामीणों की सुनी फिर अमल करने की पहल की

सीएमएचओ गार्गी यदु माह भर पहले जब गांव का दौरा किया था तब उपचार करा रहे किडनी मरीजों ने बताया था कि उन्हें उपचार के साथ साथ अन्य सपोटीव चीजों की जरूरत होती है. हाल ही में कलेक्टर दीपक अग्रवाल भी सुपेबेड़ा होकर लौटे थे. उनके सामने भी पीड़ितों ने अपनी मांगे दोहराई थी. प्रशासनिक प्रमुख ने सीएमएचओ की सपोटीव किट वितरण की योजना को हरी झंडी दे दिया.

किडनी युनिट सुपेबेड़ा स्पेशल वार्ड भी जल्द

किडनी रोगियों के डायलिसिस में असुविधा न आए और पृथक से उन्हे ध्यान रखने जिला मुख्यालय में किडनी यूनिट सुपेबेड़ा स्पेशल वार्ड बनाया गया है. गार्गी यदु ने कहा कि कलेक्टर सर के निर्देश पर कार्य प्रगति में है. इस वार्ड में 4 डायलिसीएस यूनिट के अलवा हेपेटाइटिस या अन्य रोग से ग्रसित किडनी रोगी के लिए एक पृथक डायलिसस यूनिट बनाया जा रहा है. वार्ड पुरी तरह वाता नुकुलित होगा. देखरेख के लिए पृथक स्टाफ भी मौजूद रहेंगे. रेफर मरीजों को पूरी सुविधा मिले उसके लिए राजधानी के अस्पताल में जल्द ही अनुबंध किया जाना है.