Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भाजपा नेता 6वें चरण के चुनाव की तैयारी में जुटे, पंडित प्रदीप मिश्रा की कथा 27 मई से अमलेश्वर में, राजधानी में महिलाओं को एक्सपर्ट सिखाएंगे ग्राफिक डिजाइनिंग…

  रायपुर । 6वें चरण के चुनाव की तैयारियां तेज हो गई है. देश के 7 राज्यों बिहार, झारखंड, दिल्ली, हरियाणा, ओडिशा, यूपी, जम्मू कश्मीर में 6वें ...

Also Read

 रायपुर। 6वें चरण के चुनाव की तैयारियां तेज हो गई है. देश के 7 राज्यों बिहार, झारखंड, दिल्ली, हरियाणा, ओडिशा, यूपी, जम्मू कश्मीर में 6वें चरण का चुनाव होगा. चुनाव में प्रचार के लिए छत्तीसगढ़ भाजपा के नेता बिहार, झारखंड, ओडिशा में तैनात हैं. मंत्री बृजमोहन अग्रवाल ओडिशा में लगातार प्रचार कर रहे हैं. झारखंड में मंत्री रामविचार नेताम चुनावी कमान संभाल रहे हैं. लता उसेंडी ओडिशा में प्रभार संभाल रही हैं. कांग्रेस के 11 पूर्व सदस्य कर रहे हरियाणा के सिरसा में प्रचार कर रहे हैं. संगठन के महामंत्री और अन्य पदाधिकारी भी झारखंड, ओडिशा और हरियाणा में पूरी ताकत लगा रहे हैं.

दीपक बैज दिल्ली और हरियाणा में करेंगे प्रचार

कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष दीपक बैज छठवें और सातवें चरण के चुनाव के लिए एक्टिव हुए हैं. दीपक बैज दिल्ली और हरियाणा की सीटों पर प्रचार करेंगे. दिल्ली में अलग-अलग सीटों पर प्रचार करेंगे. वहीं हरियाणा में सिरसा सहित अन्य सीटों की कमान संभालेंगे. सिरसा से पूर्व छग प्रभारी कुमारी शैलजा के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे.

राजधानी से लगे अमलेश्वर में 27 मई से 2 जून तक हटकेश्वर शिव महापुराण का आयोजन किया जा रहा है. यहां अंतरराष्ट्रीय कथावाचक पंडित प्रदीप मिश्रा होंगे. शिव महापुराण के आयोजक पवन खंडेलवाल ने बताया कि शिव महापुराण को लेकर आसपास के लोगों में खासा उत्साह है.

दूसरी ओर अमलेश्वर कथा स्थल में आयोजकों ने कार्य विभाजन को लेकर बैठक बुलाई. जहां शिवभक्तों को पार्किंग, गेट, यातायात, भंडारा, लाइट आदि की जिम्मेदारी सौंपी गई. कथा के दौरान यहां शिवभक्तों के लिए दिनभर भंडारे का आयोजन किया जाएगा. वहीं कार्यक्रम के लिए कई वालंटियर भी तैयार किए जा रहे, जहां हर हमेशा मुस्तैद रहेंगे.

विशेषज्ञ महिलाओं को सिखाएंगी ग्राफिक डिजाइनिंग

रोटरी क्लब आफ रायपुर एलिगेंस की ओर से 22 मई को ग्राफिक डिजाइनिंग पर कार्यशाला आयोजित किया गया है. पंडरी स्थित होटल लैंडमार्क में आयोजित वर्कशाप में विशेषज्ञ अनुभा अग्रवाल महिलाओं को यूजर फ्रेंडली, मल्टीपल ग्राफिक्स विकल्प की प्रशिक्षण देंगी.



26 मई को यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए निशुल्क मॉक टेस्ट

रायपुर जिला प्रशासन द्वारा 26 मई को यूपीएससी प्रारंभिक परीक्षा 2024 के लिए निशुल्क मॉक टेस्ट का आयोजन करने जा रही है. यह मॉक टेस्ट ऑफ लाइन (पेपर पेन मोड में OMR sheet पर) होगा,जिसके लिए इच्छुक युवाओं को 24 मई तक google form मे रजिस्ट्रेशन कराना होगा. युवाओं को वास्तविक परीक्षा के अनुभव के लिए ऑनलाइन के जगह ऑफलाइन मॉक टेस्ट का आयोजन किया जा रहा है. मॉक टेस्ट का प्रश्न पत्र हिंदी और अंग्रेज़ी दोनों भाषा में होगा. जिला प्रशासन द्वारा मॉक टेस्ट के बाद प्रश्नों के विस्तृत उत्तर भी दिया जाएगा साथ ही प्रथम 3 स्थान हासिल करने वाले प्रतिभागियों को आकर्षक पुरस्कार दिया जाएगा.

मॉक टेस्ट में छत्तीसगढ़ के किसी भी जिले के युवा शामिल हो सकते हैं. युवाओं की संख्या के आधार पर टेस्ट के लिए स्थान और समय का निर्धारण किया जाएगा जिसकी सूचना प्रतिभागियों को उनके मोबाइल नंबर पर तथा नालंदा लाइब्रेरी, सेंट्रल लाइब्रेरी और तक्षशिला लाइब्रेरी सूचना पटल पर दिया जाएगा. प्रतिभागियों को भाग लेने के लिए https://forms.gle/7esYoV2wsQKGnvx78 इस लिंक के माध्यम से अपना पंजीयन करना होगा.