Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जैसे दुनिया से डायनासोर लुप्त हो गया वैसे ही कांग्रेस पार्टी देश से लुप्त हो जाएगी - राजनाथ सिंह, दुनिया के मंचों पर भारत जब भी कुछ बोलता है तो उसे दुनिया कान खोलकर सुनती है, आदिवासी हमारे लिए वोट बैंक नहीं हैं बल्कि गौरव का विषय है, भ्रष्टाचार को भाषण देकर समाप्त नहीं किया जा सकता है

 रायपुर रायपुर/गीदम। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विश्वास व्यक्त किया है कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से परास्त होगी। यहां की जनत...

Also Read

 रायपुर


रायपुर/गीदम। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने विश्वास व्यक्त किया है कि इस चुनाव में कांग्रेस पार्टी पूरी तरह से परास्त होगी। यहां की जनता ने कांग्रेस पार्टी को समय दिया था 5 वर्षों का, लेकिन कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के लिए कोई काम नहीं किया। हर छत्तीसगढ़िया की आवाज है- फिर एक बार, मोदी सरकार। श्री सिंह ने कहा कि आज कांग्रेस पार्टी की हालत देश में ऐसी हो गई है, जैसे देश और दुनिया से डायनासोर लुप्त हो गया। वैसे ही कांग्रेस पार्टी देश से लुप्त हो जाएगी। कांग्रेस की हालत बिग बॉस शो की तरह हो गई है। कांग्रेस आज बिग बॉस का घर बन गई है। कांग्रेस में सब एक-दूसरे के कपड़े फाड़ रहे हैं। हजारों की संख्या में कांग्रेस पार्टी छोड़कर लोग भाजपा में आ रहे हैं।


रक्षा मंत्री श्री सिंह ने शनिवार को बस्तर लोकसभा क्षेत्र में भारतीय जनता पार्टी की विजय संकल्प रैली के तहत दंतेवाड़ा जिले के गीदम में आहूत एक महती जनसभा के संबोधित करते हुए कहा कि इन दिनों मैं जहाँ-जहाँ जा रहा हूँ, सब जगह यह बात सामने आ रही है कि कुछ महीने पहले विधानसभा का चुनाव हुआ और अप्रैल में फिर चुनाव हो रहा है। इसलिए विधानसभा चुनाव लोकसभा चुनाव एक साथ हो ताकि जनता का समय और पैसा बचेगा। श्री सिंह ने कहा कि जब-जब कांग्रेस की सरकार सत्ता में आई है, भ्रष्टाचार तेजी से बढ़ा है। कांग्रेस की सरकार जहाँ आती है वहां घोटाले की बाढ़ आ जाती है। छत्तीसगढ़ की जनता ने भी अपनी आँखों से देख लिया। छत्तीसगढ़ में एक बार कांग्रेस की सरकार बनी, घोटालों की भरमार हो गई। यहां गौठान घोटाला, गोबर घोटाला तक हो गया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में छत्तीसगढ़ का विकास कितनी तेजी के साथ होता है, यह आगे आप सब देखेंगे। श्री सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ राज्य जब बना था और पहली बार जब यहाँ विधानसभा चुनाव हुआ, उस समय पार्टी का प्रभारी बनकर मैं यहां आया था। उस समय हालात कुछ ऐसे थे कि लोग यहाँ कहते थे कि यहाँ भाजपा की सरकार नहीं बनेगी, यहाँ कांग्रेस की सरकार ही फिर बनेगी लेकिन हालात बदलते चले गए। छत्तीसगढ़ की जनता ने समझना प्रारंभ किया कि छत्तीसगढ़ का भाग्य कोई सँवार सकता है तो वह भाजपा ही है। भाजपा ने स्पष्ट बहुमत के साथ सरकार बनाई। 20 वर्षों का समय बीत चुका है। 20 वर्षों में 15 वर्षों तक भारतीय जनता पार्टी की सरकार रही फिर कांग्रेस की सरकार ने यहाँ 5 वर्षों में क्या-क्या किया, किसी को बताने की जरूरत नहीं है। यहाँ कर सकती है तो वह भाजपा ही है। छत्तीसगढ़ विधानसभा के चुनाव में प्रदेश की जनता-जनार्दन ने भाजपा की झोली भर दी है। 


रक्षा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि हमारा देश बहुत तेजी के साथ आगे बढ़ रहा है और विकास की ऊँचाइयों को हासिल कर रहा है। विकास की ऊँचाइयों में आगे बढ़ाने के लिए छत्तीसगढ़ का बेहद महत्वपूर्ण योगदान रहा है। प्रधानमंत्री का संकल्प विकसित भारत बनाने का है। पहले हमारा भारत दुनिया में गरीब देश माना जाता था। गरीब देशों की कतार में भारत का नाम आता था। भारत पहले कुछ बोलता था तो भारत की बातों को दुनिया ध्यान से सुनती नहीं थी। लेकिन, आज भारत की हैसियत इतनी बढ़ गई है भारत का स्थान इतना महत्वपूर्ण हो गया है कि आज दुनिया के मंचों पर भारत जब भी कुछ बोलता है तो उसे दुनिया कान खोलकर सुनती है। यह पहचान भारत की बन गई है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ऐसा भारत बना दिया है कि अगर आज किन्हीं दो देशों में संघर्ष होता है और बात करने के लिए कोई आता है तो प्रधानमंत्री श्री मोदी से बात करने के लिए आते हैं कि युद्ध विराम के लिए कोई रास्ता निकालिए। श्री सिंह ने कहा कि इससे पहले भारतरत्न स्व. अटलबिहारी वाजपेयी जी प्रधानमंत्री थे। आम आदमी के प्रति उनके दिल में बहुत संवेदना थी। अटल जी ने आदिवासी समाज के लिए अलग से मंत्रालय बनाया। प्रधानमंत्री श्री मोदी केस कार्यकाल में पीएम जनमन योजना प्रारंभ की गई है। आदिवासी समाज में भी और सबसे पिछड़े हुए लोगों की चिंता करने के लिए यह योजना प्रारंभ की गई है। वन उपज के लिए प्रधानमंत्री श्री मोदी ने न्यूनतम समर्थन मूल्य तय करके 10 वनोपजों के बजाय 90 वनोपजों को इसके दायरे को लाया। आदिवासी समाज के सम्मान के लिए भगवान बिरसा मुंडा के जन्मदिन को जनजाति गौरव दिवस के रूप में मनाने की घोषणा की। जहाँ तक आदिवासी भाइयों का प्रश्न है, वे हमारे लिए वोट बैंक नहीं हैं। 


रक्षा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस के गठबंधन में से एक आरजेडी पार्टी है। बिहार के नेता ने आकर कह दिया कि हमारे प्रधानमंत्री होंगे तो वह श्री मोदी को जेल भेजेंगे। जिनके अपने नेता ही जेल में हैं, वे प्रधानमंत्री श्री मोदी को जेल में डालने की बात कर रहे हैं! इंडी गठबंधन जानता है कि उसकी सरकार बनने वाली नहीं है। केवल जनता की आँखों में धूल झोंककर जनता का समर्थन हासिल करने की कोशिश विपक्ष के नेता कर रहे हैं। भाजपा कभी भी जनता में जनता की आँखों में धूल झोंककर नहीं, बल्कि जनता की आँखों में आँखें डालकर उनका विश्वास अर्जित करती है। श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनेक क्रांतियाँ लाने का काम इस देश में किया है। आदिवासी भाई आज मोबाइल से ही पैसा निकालते हैं और मोबाइल से ही बैंक में पैसा जमा करते हैं जबकि पहले लोगों को पैसा निकालने के लिए बैंक जाना पड़ता था पैसा जमा करने के लिए भी बैंक जाना पड़ता था। भारत पहले पिछड़े देशों की श्रेणी में आता था। आज दुनिया में जितना डिजिटल ट्रांजेक्शन होना होता है, उसका 46 फीसदी डिजिटल ट्रांजेक्शन केवल भारत में होता है। श्री सिंह ने कहा कि जब-जब चुनाव आता है, कांग्रेस के लोग घोषणा पत्र जारी करते हैं। भूपेश बघेल ने भी यहां घोषणा पत्र जारी किया था। पर इन्होंने जो वादे किए थे उसे पूरा नहीं किया। आजादी के बाद से अपने शासनकाल में कांग्रेस लगातार वादे करती रही लेकिन अपने उन्हें पूरा नहीं करती। लेकिन भाजपा जो भी घोषणा पत्र जारी करती है, वह काम करके दिखाते हैं। 2014 में जब भाजपा का घोषणा पत्र जारी हुआ था तब हमने कहा था कि हम सत्ता में आएंगे और अयोध्या की धरती पर भगवान श्री राम का भव्य मंदिर बनाएंगे। आज भगवान राम का भव्य मंदिर बन गया। भगवान श्री राम लाल अपनी कुटिया से निकलकर भव्य मंदिर में प्रतिष्ठित हो चुके हैं। श्री सिंह ने कहा कि गरीब माताओं-बहनों की आँखों से आँसू नहीं निकलना चाहिए, इसलिए प्रधानमंत्री श्री मोदी ने उज्ज्वला गैस कनेक्शन योजना की शुरुआत की। 2014 में सरकार बनाने के बाद प्रधानमंत्री श्री मोदी ने कहा था कि देश में ऐसा कोई गरीब नहीं बचेगा जिनके पास छत न हो और इस योजना के लिए लगातार कार्य किया। छत्तीसगढ़ में विष्णु देव साय की सरकार ने 3 महीने के भीतर प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत पक्का आवास देने की योजना बनाई है। अगर छत्तीसगढ़ में पाँच साल कांग्रेस की सरकार न रहती तो सबके घरों में नल कनेक्शन लग गया होता।


रक्षा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ में तो जनता ने देख लिया है। कांग्रेस की सरकार थी। जब-जब कांग्रेस की सरकार रही है, तब-तब हर सरकार के ऊपर कोई-न-कोई भ्रष्टाचार के आरोप लगे हैं, लेकिन केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उनकी सरकार पर आज तक भ्रष्टाचार का कोई आरोप नहीं लगा है। प्रधानमंत्री श्री मोदी ईमानदारी से देश की सेवा कर रहे हैं। श्री सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री रहते हुए राजीव गांधी ने मजबूरियाँ बताई थी कि हम दिल्ली से 100 पैसा भेजते हैं और उसमें से 15 पैसे ही लोगों को मिल पाता है, बाकी पैसा भ्रष्टाचार की भेंट चढ़ जाता है। इसको चुनौती के लिए रूप में श्री मोदी ने स्वीकार किया और ऐसी व्यवस्था बनाई कि आज दिल्ली से 100 पैसा चलता है तो पूरा 100 का पैसा जनता की जेब में पहुँचता है। भ्रष्टाचार को भाषण देकर समाप्त नहीं किया जा सकता है। इस आजाद भारत में गरीबों के परिवारों की किसी ने चिंता की है तो श्री मोदी ने की है। श्री सिंह ने कहा कि अब दुनिया के पांच मुस्लिम देशों ने अपने देश का सबसे बड़ा सम्मान प्रधानमंत्री श्री मोदी को दिया है। हमारे लोग, जो कतर में काम करते थे, इनको वहाँ की अदालत ने फाँसी की सजा दे दी। प्रधानमंत्री श्री मोदी ने बिना देर किए कतर के राष्ट्रपति से बात की और कतर के राष्ट्रपति ने फाँसी की सजा माफ करते हुए उन्हें भारत भेजा। आज पूरी दुनिया भारत की सराहना कर रही है कि दुनिया में आज तक कहीं ऐसा नहीं हुआ कि 10 वर्षों में 25 करोड लोग गरीबी रेखा से बाहर हो गए। कांग्रेस पार्टी अब जंग लगा हुआ लोहा हो गया है। श्री सिंह ने कहा कि छत्तीसगढ़ के प्रति प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने संवेदनशील हैं कि 35 हजार करोड रुपए की योजनाओं का लोकार्पण किया है और कुछ का शिलान्यास भी किया है। भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप के भीतर गजब की चिंगारी देखने को मिली है। श्री सिंह ने भाजपा को भारी बहुमत से विजयी बनाने की अपील करते हुए कहा कि श्री कश्यप यदि बस्तर के सांसद बनकर भारत की संसद में पहुंचेंगे तो बस्तर की समस्याओं को प्रभावी तरीके से संसद में रखने का काम करेंगे।


*पिछले 5 वर्षों में कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ के लोगों को लूटती रही और भ्रष्टाचार करती रही - किरण सिंह देव*


भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने सभा को संबोधित करते हुए कहा पिछले 5 वर्षों में कांग्रेस की सरकार छत्तीसगढ़ के लोगों को लूटती रही और भ्रष्टाचार करती रही। इन 5 साल के बाद प्रदेश की जनता ने मोदी की गारंटी पर भरोसा करते हुए प्रदेश से कांग्रेस की सरकार को उखाड़ फेंका है। श्री देव ने कहा कि जबसे लोकसभा चुनाव की घोषणा हुई है, तबसे हम लगातार पूरे छत्तीसगढ़ में लोगों के बीच में जा रहे हैं। हर जगह कार्यकर्ताओं के साथ-साथ मतदाताओं में भी भारी उत्साह है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के प्रति सबका विश्वास बढ़ा है। श्री देव ने कहा कि मोदी की गारंटी में हमारी पार्टी ने छत्तीसगढ़ की 3 करोड़ जनता से जो वादा किया था, अधिकांश वादों को हमने 3 महीने में ही पूरा किया है, चाहे वो किसानों को ₹3100 प्रति क्विंटल धान का कीमत देने की बात हो, या 21 क्विंटल प्रति एकड़ धान खरीदने की बात हो या 2 साल का बकाया बोनस 12 लाख से अधिक किसानों को ₹3716 करोड़ देने की बात हो। महतारी वंदन योजना में विवाहित माताओं-बहनों को हम दो किश्त दे चुके हैं और हर महीने पहले सप्ताह में ही हम किश्त की राशि भेजेंगे। श्रीरामलला दर्शन योजना की शुरुआत हम कर चुके हैं। श्री देव ने कहा कि श्री देव ने कहा कि जिस तरह से पिछले 5 साल छत्तीसगढ़ की जनता धोखा खाई, कांग्रेस बड़े-बड़े वादे कर एक भी वादा पूरा नहीं कर पाई। छत्तीसगढ़ में तो हमारी सरकार है, केंद्र में कहीं से भी लगता नहीं है कि उनकी सरकार बनेगी। कुल मिलाकर यह धोखा है। 


*लोकतंत्र के त्यौहार में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करना है - महेश कश्यप*


सभा को संबोधित करते हुए भाजपा प्रत्याशी महेश कश्यप ने कहा कि एक सामान्य कार्यकर्ता भी लोकसभा का चुनाव जीतकर लोकतंत्र के मंदिर में प्रवेश कर सकता है, यह अवसर केवल भाजपा ही अपने कार्यकर्ताओं को देती है। लगभग साढ़े तीन महीने पहले जब यहाँ विधानसभा चुनाव हुआ तब जनता का विश्वास और प्यार भाजपा को मिला और श्री विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्रित्व में भाजपा की सरकार बनी। भाजपा ने जो गारंटी दी थी, 3 महीने में हमने अधिकांश गारंटियों को पूरा कर दिया है और अब लोकसभा चुनाव में मोदी की गारंटी को पूरा करने के लिए आप सभी को इस लोकतंत्र के त्यौहार में अपनी भागीदारी सुनिश्चित कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाथ मजबूत करना है।


सभा में भाजपा प्रदेश मंत्री ओजस्वी मंडावी, लोकसभा प्रभारी महेश जैन, जिला संगठन प्रभारी श्रीनिवास राव मद्दी, जिलाध्यक्ष व विधायक दंतेवाड़ा चैतराम अटामी, महेश गागड़ा, कमल चंद्र भंजदेव, संजय पांडे, विधानसभा प्रभारी अरुण सिंह भदौरिया, जिला महामंत्री द्वय धीरेन्द्र प्रताप, संतोष गुप्ता, अनुसूचित जनजाति मोर्चा प्रदेश महामंत्री नन्दलाल मुडामि सहित बड़ी संख्या में भाजपा कार्यकर्ता और आम जन शामिल हुए।