Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

जन-जन को साक्षर बनाना है, शत्-प्रतिशत मतदान कराना है -कार्नीवाल के माध्यम से जन-जन को शत्-प्रतिशत मतदान हेतु प्रेरित करने निकाली रेली -कलेक्टर ने हरी झण्डी दिखाकर मतदान जागरूकता रेली को किया रवाना

दुर्ग          दुर्ग, कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी की उपस्थिति में जिला पंचायत दुर्ग में कार्नीवाल का आयोजन किया गया। जिसमें कार्नीवाल के...

Also Read

दुर्ग 



        दुर्ग, कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी की उपस्थिति में जिला पंचायत दुर्ग में कार्नीवाल का आयोजन किया गया। जिसमें कार्नीवाल के माध्यम से ’जन-जन को साक्षर बनाना है शत्-प्रतिशत मतदान कराना है’ टैग लाइन के साथ जिला प्रशासन एवं स्कूल शिक्षा विभाग द्वारा कार्नीवाल का आयोजन किया गया। कलेक्टर सुश्री चौधरी एवं सीईओ ने हरी झण्डी दिखाकर रेली को रवाना किया। इस कार्यकम का उद्देश्य कार्नीवाल के माध्यम से उल्लास नवभारत साक्षर कार्यक्रम का आगाज करना एवं जिले के मतदाताओं को शतप्रतिशत मतदान करने के लिए प्रेरित कर जागरूक करना है। कार्यकम में 10 से 12 महाविद्यालय, विद्यालय एवं स्वयंसेवी संस्था के लगभग 450 युवाओं को शामिल किया गया। जिन्होंने स्वयं मतदान करने व स्वयंसेवी बनकर कार्नीवाल के माध्यम से जन-जन को मतदान करने व असाक्षरों को साक्षर करने का संदेश दिया।

       कलेक्टर सुश्री चौधरी एवं सीईओ ने मतदान की शपथ ली साथ ही उपस्थित सभी सदस्यों ने उल्लास नवभारत साक्षरता कार्यकम से जुड़कर असाक्षरों को शिक्षा प्रदान करने की प्रतिज्ञा ली एवं स्वंय मतदान करने व दूसरों को मतदान करने के लिए प्रेरित करने का संकल्प लिया। कलेक्टर ने कहा दुर्ग जिले को पूरे राज्य में ही नही अपितु राष्ट्रीय स्तर पर शत्-प्रतिशत साक्षर जिले के रूप में गौरवान्वित बनाना है। उन्होंने कार्निवल माध्यम से आमजनों को मतदान करने के संदेश के साथ अपने घर, वार्ड एवं ग्राम के आस-पास असाक्षरों का चिन्हांकन कर मतदान हेतु प्रेरित करने की अपील की। 

       कार्यक्रम में कलेक्टर सुश्री ऋचा प्रकाश चौधरी, सीईओ श्री अश्वनी देवांगन, डीईओ अभय जायसवाल व शिक्षा विभाग के अन्य अधिकारीगण, युवोदय संस्था के साथ दुर्ग कल्याण महाविद्यालय सेक्टर 07 मिलाई, शंकराचार्य महाविद्यालय जुनवानी भिलाई, स्वामी स्वरूपानंद महाविद्यालय हुडको, रूंगटा महाविद्यालय कुरूद, सेंट थॉमस महाविद्यालय रिसाली, खालसा महाविद्यालय दुर्ग, सेठ बद्रीनाथ खंडेलवाल महाविद्यालय दुर्ग, बी.आई.टी दुर्ग, शास. आदर्श कन्या उ.मा. विद्यालय दुर्ग एवं शास. उ. मा. विद्यालय तिलक दुर्ग के छात्र-छात्राओं के साथ-साथ स्वयं सिद्धा समूह रिसाली भिलाई के महिला सदस्य भी शामिल रहें।