Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दुर्ग जिले के विभिन्न बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था का आकस्मिक निरीक्षण,पुलिस अधीक्षक दुर्ग प्रशांत ठाकुर के निर्देशन पर बैंकों का औचक निरीक्षण

- शहर के सभी बैंकों में जाकर किया गया सेफ्टी ऑडिट  दुर्ग भिलाई। असल बात न्यूज़। लगातार बढ़ते जा रहे आपराधिक वारदातों को देखते हुए जिला प्रशा...

Also Read



- शहर के सभी बैंकों में जाकर किया गया सेफ्टी ऑडिट 

दुर्ग भिलाई। असल बात न्यूज़।

लगातार बढ़ते जा रहे आपराधिक वारदातों को देखते हुए जिला प्रशासन द्वारा बैंकों की सुरक्षा के लिए विशेष  कदम उठाया गया है।इसी कड़ी में पुलिस प्रशासन के द्वारा स्पेशल टीम गठित कर बैंकों की सुरक्षा व्यवस्था का आकस्मिक निरीक्षण किया गया। लॉक डाउन के चलते बैंकों में अभी तक कामकाज बंद था। अब बैंक भी आम लोगों के लिए खुल गए हैं। ऐसे में वहां अब भीड़ बढ़ने की संभावना है । इस दौरान वहां असामाजिक तत्वों के सकरी होने की आशंका बढ़ गई है।


                  पुलिस अधीक्षक दुर्ग  प्रशांत ठाकुर के निर्देशन पर अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक शहर  संजय कुमार ध्रुव के द्वारा स्पेशल गठित टीम कर जिला दुर्ग की सभी बैंकों का औचक निरीक्षण किया गया। जिला दुर्ग में अनलॉक के दूसरे दिन, आम जनों के लिए बैंक की खुलने पर एवं काम का शुरू होने पर भीड़ सार्वजनिक जगहों पर जुटने लगी है।, जिस पर अपराधिक तत्वों के द्वारा अपराधिक गतिविधियों को अंजाम दिया जा सकता है जिस पर वरिष्ठ अधिकारियों के निर्देशन पर समस्त बैंकों का औचक निरीक्षण कर बैंक में उपस्थित होने वाले सभी लोगों चाहे वह बैंक के अंदर हो या बाहर हो, उनसे कारण पूछ कर चेक कर जानकारी लिया गया।

 समस्त बैंकों में जाकर बैंक मैनेजर से बैंक सुरक्षा के मापदंड जिसमें अलार्म सिस्टम, सीसीटीवी, फायर एक्सटिंग्विशर, एटीएम तोड़फोड़ पर अलार्म चेक, गार्ड सुरक्षा अन्य को चेक कर सेफ्टी ऑडिट किया गया। जिसमें कई बैंकों का कुछ कमियां परिलक्षित हुई है जिसको बैंक मैनेजर को ठीक करने हेतु निर्देशित किया गया। बैंक अकस्मात चेकिंग पर जिले के समस्त राजपत्रित अधिकारी थाना प्रभारी और जवान शामिल थे, जिनके द्वारा समस्त बैंक परिसर का सिक्योरिटी चैकअप कर सेफ्टी ऑडिट किया गया।