Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Rohit Sharma ने बताई पिच से मिट्टी खाने की असली वजह?

  Rohit Sharma : टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की थी. इसके बाद कप्तान रोहित शर्...

Also Read

 Rohit Sharma : टी20 विश्व कप 2024 के फाइनल में भारत ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ 7 रनों से रोमांचक जीत दर्ज की थी. इसके बाद कप्तान रोहित शर्मा बारबाडोस की पिच से मिट्टी निकालकर खाई. इसके पीछे की वजह भी अब कप्तान ने साफ कर दी है.

टी20 विश्व कप 2024 में झंडे गाड़ने के बाद टीम इंडिया घर वापसी के लिए तैयार है. रोहित शर्मा के लिए यह वर्ल्ड कप बेहद खास रहा. उनके बल्ले से रनों की बारिश हुई और बतौर कप्तान यह उनका पहला खिताब रहा. 17 साल बाद टीम को चैंपियन बनाने के तुरंत बाद रोहित ने यह करते हुए टी20 फॉर्मेट से संन्यास का ऐलान कर दिया कि इससे बेहतर इस फॉर्मेट को अलविदा कहने का वक्त कभी नहीं हो सकता. बारबाडोस में खेले गए फाइनल में 7 रनों से साउथ अफ्रीका को मात देने के बाद जब टीम इंडिया के खिलाड़ी जीत के जश्न में डूबे थे तभी कप्तान रोहित शर्मा बारबाडोस की पिच से मिट्टी निकालकर चखते दिखे थे. अब खुद रोहित शर्मा ने उन्होंने इसके पीछे की वजह बताई है.

रोहित शर्मा ने बारबाडोस की पिच से मिट्टी खाने की असली वजह बता दी है. रोहित ने कहा फाइनल जीतने के बाद जो-जो भी हुआ वो एक अलग ही फील था. उस मोमेंट को यादगार और पिच को सम्मान देने के लिए उन्होंने पिच से मिट्टी खाई. बीसीसीआई द्वारा शेयर किए गए एक वीडियो में रोहित ने कहा ‘कुछ भी स्क्रिप्टेड नहीं था, यह सब सहज रूप से हो रहा था. मैं उस पल को महसूस कर रहा था, क्योंकि उस पिच ने हमें यह (टी20 विश्व कप) दिलाया, हम उस विशेष पिच पर खेले और हमने उस विशेष मैदान पर खेल जीता, मैं उस मैदान और उस पिच को अपने जीवन में हमेशा याद रखूंगा.

जहां सपना पूरा हुआ वहां का हिस्सा अपने पास रखना चाहता था- रोहित

रोहित शर्मा मानते हैं कि जिस पिच पर उन्होंने खिताब जीता वो उनके लिए बहुत खास है. रोहित ने बताया ‘मैं उसका टुकड़ा अपने पास रखना चाहता था. वे पल बहुत, बहुत खास हैं और उस जगह जहां हमारे सभी सपने पूरे हुए, मैं उसका कुछ हिस्सा चाहता था. इसके पीछे यही भावना थी.’

ट्रॉफी जीतना सपने जैसा

17 साल लंबा इंतजार खत्म करते हुए बतौर कप्तान ट्रॉफी जीतना रोहित शर्मा के लिए बेहद खास है. इसे लेकर उन्होंने कहा ‘यह अभी भी पूरी तरह से समझ में नहीं आया है. यह एक शानदार पल रहा है, खेल खत्म होने से लेकर अब तक. यह एक सपने जैसा लगता है, हालांकि यह हुआ है, लेकिन ऐसा लगता है कि यह नहीं हुआ है. यही भावना है.

हम काफी राहत महसूस कर रहे हैं- रोहित

रोहित शर्मा ने बताया कि उन्होंने टी20 विश्व कप जीतने का सपना देखा था. इसलिए पूरी टीम ने मेहनत की. ‘हमने इसके बारे में सपना देखा था, इतने लंबे समय तक एक इकाई के रूप में कड़ी मेहनत की. अब इसे अपने साथ देखकर, हम भी काफी राहत महसूस कर रहे हैं, क्योंकि जब आप किसी चीज के लिए कड़ी मेहनत करते हैं और अंत में आपको वह मिल जाती है, तो यह वाकई बहुत अच्छा लगता है.