Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

हिंसा के पीड़ितों को बीमा राशि मिलना शुरू, स्वास्थ्य अधिकारियों की हड़ताल ख़त्म, पुलिस ने मॉब लिंचिंग के दूसरे आरोपी को किया गिरफ्तार… समेत पढ़ें दिनभर की प्रमुख खबरें

  TODAY’S TOP NEWS: बलौदाबाजार में हाल ही में हुई आगजनी की घटना में करीब 12 करोड़ रुपये की क्षति का अनुमान है. पीड़ितों को बीमा कंपनियों ...

Also Read

 TODAY’S TOP NEWS: बलौदाबाजार में हाल ही में हुई आगजनी की घटना में करीब 12 करोड़ रुपये की क्षति का अनुमान है. पीड़ितों को बीमा कंपनियों द्वारा मुआवजा मिलना शुरू हो गया है और पुलिस घटना के सभी पहलुओं की बारीकी से जांच कर रही है. कलेक्टर दीपक सोनी और पुलिस अधीक्षक विजय अग्रवाल ने सोमवार को प्रेसवार्ता कर आगजनी की घटना के बाद की जा रही कार्यवाही और भविष्य की रणनीति के बारे में जानकारी दी.



छत्तीसगढ़ में शुक्रवार 21 जून से चल रहे स्वास्थ्य विभाग के नियमित कर्मचारियों की अनिश्चितकालीन हड़ताल सरकार से आश्वासन मिलने के बाद सोमवार को खत्म हो गई है. यह हड़ताल छत्तीसगढ़ प्रदेश स्वास्थ्य कर्मचारी संघ के बैनर तले हो रही थी. सोमवार को प्रदेश स्तर पर शासन व संघ के पदाधिकारी के बीच तीन सूत्रीय मांग को लेकर चर्चा की गई. इस दौरान बताया गया कि कार्य आधारित वेतन (पीएलपी) की राशि 43 करोड़ 92 लाख रुपये पूर्व में ही संबंधित जिलों को जारी कर दी गई. इसके अलावा अन्य मांगों को लेकर कमेटी बनाकर निर्णय लिया जाएगा.

राजधानी रायपुर के आरंग इलाके में 7 जून की दरमियानी रात गौ तस्करी के आरोप हुए मॉब लिंचिंग में 3 युवकों की हत्या कर दी गई थी. घटना के 14 दिन बीतने के बाद भी कार्रवाई नहीं होने से नाराज मुस्लिम समाज बीते शुक्रवार सड़क पर उतर गया और कार्रवाई की मांग की. इस मामले के 15 दिन बाद बीते शनिवार को पुलिस ने एक आरोपी हर्ष मिश्रा को दुर्ग से गिरफ्तार किया था, जिसके बाद अब इस मामले से जुड़े एक दूसरे युवक राजा अग्रवाल को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है. मामले में आगे और भी गिरफ्तारी हो सकती है.

रायगढ़ पुलिस ने ग्रामीणों को गुमराह कर उनके बैंक अकाउंट का आपराधिक दुरुपयोग करने वाले महादेव सट्टा ऐप और लोटस ऐप से जुड़े दो सदस्यों और उनका साथ देने वाले इंडसइंड बैंक प्रबंधक और कर्नाटका बैंक के कर्मचारी को गिरफ्तार किया है. पुलिस इन आरोपियों द्वारा खुलवाये गये खाता धारकों के खाता किट की जब्ती कर आगे की जांच की जा रही है.