Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

1018 गांवों में शुरू होगी मोबाइल सेवा, सैटेलाइट से जुड़ेंगे जिला और तहसील स्तर के कार्यालय

  बीजापुर. जिले में बीएसएनएल की 4 जी सेवाएं की पायलट टेस्टिंग 31 मई को कलेक्टर अनुराग पाण्डेय की उपस्थिति में की गई. इस अवसर पर बीएसएनएल बस...

Also Read

 बीजापुर. जिले में बीएसएनएल की 4 जी सेवाएं की पायलट टेस्टिंग 31 मई को कलेक्टर अनुराग पाण्डेय की उपस्थिति में की गई.

इस अवसर पर बीएसएनएल बस्तर के महाप्रबंधक शरत चंद्र तिवारी, हेमेन्द्र कुमार गहिरवार (समाप्र), सेत राम साहू (उपमआ), नरसिंग चंद्रा (उपमआ), संयुक्त कलेक्टर कैलाश वर्मा, एसडीएम बीजापुर जागेश्वर कौशल, डिप्टी कलेक्टर उत्तम सिंह पंचारी, दिलीप उईके एवं जिला स्तर के अन्य अधिकारी उपस्थित थे.

4 जी सेवाओं के परीक्षण के अवसर पर कलेक्टर ने बीएसएनएल केंद्र बीजापुर स्थित मोबाइल टावर में 4 जी सिग्नल को पॉवर-ऑन कर बीएसएनएल छत्तीसगढ़ के मुख्यमहाप्रबंधक विजय कुमार छबलानी (ITS) से टेस्ट वीडियो कॉल के माध्यम से संपर्क किया. टेस्टिंग कॉल सफल रही. निकट भविष्य में विधिवत सुविधा प्रदान की जाएगी.

बीएसएनएल से प्राप्त जानकारी के अनुसार, बस्तर के सभी जिलों में स्थित बीएसएनएल टावरों को 4 जी सुविधा से सुसज्जित करने का कार्य क्रमबद्ध तरीके से किया जा रहा है. इसी दिशा में आज बीजापुर में 4 जी सेवाएं की टेस्टिंग की गई. इसके अतिरिक्त 4 जी सैचुरेशन परियोजना पर भी कार्य प्रगति पर है. इस परियोजना में बस्तर के उन गांवों को शामिल किया गया है, जहां किसी भी टेलीकॉम सेवा प्रदाता द्वारा मोबाइल सेवा आरंभ नहीं की गई है. ऐसे कुल 1018 गांवों को चिन्हित किए गया है और इन गांवों को 241 नए टावर के माध्यम से मोबाइल सेवाओं से कवर किया जाएगा.

बीएसएनएल ने आज जिला प्रशासन बीजापुर के लिए सैटेलाइट के माध्यम से विशेष टेलीकॉम सुविधा का प्रदर्शन भी किया. सेटेलाइट सेवा के माध्यम से जिला कार्यालय एवं तहसील स्तर के 6 कार्यालयों को जोड़ा जाएगा.