Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

नौतपा का कहर सूरज की गर्मी ऐसी आग उगल रही है कि रायपुर में एसी और फ्रिज में ब्लॉस्ट

 रायपुर. छत्तीसगढ़ में नौतपा का कहर देखने को मिल रहा है. सूरज की गर्मी ऐसी आग उगल रही है कि अब लोगों के घरों में एसी और फ्रिज में भी ब्लॉस्ट...

Also Read

 रायपुर. छत्तीसगढ़ में नौतपा का कहर देखने को मिल रहा है. सूरज की गर्मी ऐसी आग उगल रही है कि अब लोगों के घरों में एसी और फ्रिज में भी ब्लॉस्ट होने लगे है. नौतपा के चौथे दिन रिकॉर्डतोड़ गर्मी पड़ी. मुंगेली व महासमुंद में सूरज जैसे आग उगल रहा था. मुंगेली में पारा 47 डिग्री सेल्सियस के पार पहुंच गया, तो महासमुंद में अधिकतम तापमान 47 डिग्री के करीब रहा. रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़ में पारा 46 डिग्री या उससे अधिक रहा. तेजी से बढ़े तापमान ने लोगों का हाल बेहाल कर दिया. पंखा, कूलर, एसी से भी राहत नहीं मिल रही थी. मौसम विभाग का कहना है कि 2015 यानी 7 साल बाद नौतपा में इतनी भीषण गर्मी पड़ रही है.




रायपुर में घर के अंदर एसी में हुआ ब्लॉस्ट

राजधानी रायपुर के राजीव नगर के एक मकान की एसी में ब्लास्ट होने से आग लग गई. खम्हारडीह थाने में इस घटना की सूचना दी गई जिसके बाद पुलिस और फायर ब्रिगेड़ की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पाया गया.

जानकारी के मुताबिक ओमलाल चंदेश्वर जो कि मकान नंबर ई-12 में रहते हैं के घर लगे एसी में ब्लास्ट हो गया. सूचना पाकर फायर ब्रिगेड की टीम पहुंची और आग बुझाने में जुट गई. इस घटना में कोई जनहानि नहीं हुई है. प्लास्टिक बॉडी होने से आग में पूरी एसी जलकर खाक हो गया.

बिलासपुर में फ्रिज के कंप्रेशर में हुआ ब्लास्ट

बिलासपुर में फ्रिज के कंप्रेशर में ब्लास्ट होने से घर में आग लग गई. घर पर मौजूद लोग आनन-फानन में जान बचाकर बाहर निकले. इसके बाद डायल 112 को फोन कर सूचना दी. कुछ समय बाद पुलिस व फायर ब्रिगेड की टीम मौके पर पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया. हादसे से कमरे में रखा सामान जल गया है. सिविल लाइन पुलिस ने बताया कि कुम्हारपारा अंसारी गली निवासी समार प्रजापति अपने घर का फ्रिज, टीवी और सोफा सहित अन्य सामान छत के ऊपर रखा था. मंगलवार को फ्रिज के कंप्रेशर में ब्लास्ट हो गया. वहां आस-पास रखे भूसा सहित अन्य सामान में आग लग गई. इससे आसपास हड़कंप मच गया. लोग खुद से आग पर पानी डालने लग गए. आग बढ़ने से पहले फायर ब्रिगेड के स्टाफ ने मौके पर पहुंचकर आग को नियंत्रण किया.