Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) नेता के कविता (K Kavita) को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 अप्रैल तक सीबीआई (CBI) की हिरासत में भेजा

  नई दिल्ली।  Delhi Liquor Scam में के कविता को तगड़ा झटका लगा है। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता (K Kavita) को राउज एवेन्यू क...

Also Read

 नई दिल्ली। Delhi Liquor Scam में के कविता को तगड़ा झटका लगा है। भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) की नेता के कविता (K Kavita) को राउज एवेन्यू कोर्ट ने 15 अप्रैल तक सीबीआई (CBI) की हिरासत में भेजा है। शुक्रवार सुबह मामले की सुनवाई करते हुए कोर्ट ने के. कविता के फैसले को शाम तक के लिए सुरक्षित रख लिया था। हालांकि कोर्ट ने सिर्फ तीन दिन के लिए हिरासत में रखने का फैसला सुनाया। जबकि सीबीआई ने पांच दिन की हिरासत देने का अनुरोध किया था।



बता दें कि कविता मनी लॉन्ड्रिंग केस (money laundering case) में 26 मार्च से न्यायिक हिरासत में थीं। एजेंसी ने 11 अप्रैल को के. कविता को तिहाड़ जेल में गिरफ्तार किया था। रिमांड मिलने पर कविता को CBI हेडक्वार्टर ले जाया जाएगा, जहां उनसे पूछताछ होगी। इससे पहले CBI ने 6 अप्रैल को तिहाड़ में कविता से पूछताछ की थी।

कविता को आपराधिक साजिश और खातों में हेराफेरी और भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम की कुछ धाराओं के तहत सीबीआई ने हिरासत में लिया था. सीबीआई ने कोर्ट से बीआरएस नेता की 5 दिनों की रिमांड की मांग की थी। अदालत में सुनवाई के दौरान सीबीआई के वकील ने कहा कि आम आदमी पार्टी को 100 करोड़ रुपये के रिश्वत को अरेंज करने में के कविता का बड़ा रोल रहा है। वह मुख्य साजिशकर्ताओं में से एक हैं। एक बड़े बिजनेसमैन ने दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल से मुलाकात की और सीएम ने उन्हें आबकारी नीति के जरिये सपोर्ट का आश्वासन दिया था। इस मामले से जुड़े कई आरोपियों के बयान दर्ज हुए है. वकील ने कहा कि होटल ताज में बैठक हुई है।

कविता ने पैसे का इंतजाम करने में निभाई बड़ी भूमिका: सीबीआई 

सीबीआई ने कहा कि के कविता ने हैदराबाद में बिजनेसमैन से मुलाकात की थी। विजय नायर के कविता के संपर्क में था। बीआरएस नेता ने बिजनेसमैन से 100 करोड़ रुपये की अग्रिम धनराशि की व्यवस्था करने के लिए कहा था। कविता ने इस पैसे का इंतजाम करने में बहुत बड़ी भूमिका निभाई थी।