Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी के पति राज कुंद्रा पर बड़ा एक्शन

  ED action on Raj Kundra : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) पर ब...

Also Read

 ED action on Raj Kundra : प्रवर्तन निदेशालय (ED) ने बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी (Shilpa Shetty) के पति राज कुंद्रा (Raj Kundra) पर बड़ा एक्शन लिया है. बिटकॉइन पोंजी घोटाले में राज कुंद्रा की 97.79 करोड़ की संपत्ति जब्त की गई है. इस संपत्ति में उनका जुहू स्थित फ्लैट भी है, जो शिल्पा शेट्टी के नाम पर है. साथ ही पुणे में मौजूद एक बंगला भी शामिल है. इसके अलावा राज कुंद्रा के नाम पर कुछ इक्विटी शेयर भी ईडी ने जब्त किए हैं.

ईडी ने प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्ड्रिंग एक्ट (पीएमएलए) 2002 के प्रावधानों के तहत कार्रवाई की है. जिसमें रिपु सूदन कुंद्रा उर्फ राज कुंद्रा से संबंधित 97.79 करोड़ रुपये की अचल और चल संपत्तियों को अस्थायी रूप से जब्त कर लिया गया है. ईडी ने महाराष्ट्र पुलिस और दिल्ली पुलिस की ओर से दर्ज की गई एफआईआर के आधार पर जांच शुरू की थी.

ये एफआईआर एम/एस वेरिएबल टेक प्रा. लिमिटेड, अमित भारद्वाज, अजय भारद्वाज, विवेक भारद्वाज, सिंपी भारद्वाज, महेंद्र भारद्वाज और कुछ एजेंट के खिलाफ दर्ज की गई थी. एफआईआर में कहा गया है कि इन लोगों ने लगभग 6600 करोड़ रुपये के बिटकॉइन 2017 में झूठे वादों के आधार पर निवेशकों से हासिल किए थे. इस दौरान लोगों से 10 फीसदी के रिटर्न का वादा किया गया था. ये एक तरह की पोंजी स्कीम थी. निवेशकों के साथ भारी धोखाधड़ी की गई थी.