Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

लोगों को शत प्रतिशत मतदान जागरूक करने 51 बैलगाड़ियों में सवार होकर निकले अधिकारी-कर्मचारी

  बालोद. लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के दौरान बालोद जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने नए-नए तरीकों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. कल...

Also Read

 बालोद. लोकसभा आम निर्वाचन 2024 के दौरान बालोद जिले में शत प्रतिशत मतदान सुनिश्चित करने नए-नए तरीकों से लोगों को जागरूक किया जा रहा है. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल के निर्देश पर जिले के सभी विकासखंडों में अभिनव एवं यूनिक जिला स्तरीय मतदाता जागरूकता अभियान के बेहतरीन कार्यक्रम का आयोजन किया जा रहा है. आज 51 बैलगाड़ी में अधिकारी-कर्मचारियों ने सवार होकर लोगों से 26 अप्रैल को शत प्रतिशत मतदान करने अपील की.

 

बालोद जिले के गुरूर विकासखण्ड के सुदूर ग्राम बोहारा में छत्तीसगढ़ी एवं ग्रामीण संस्कृति से साराबोर बेहतरीन एवं नैनाभिराम मतदाता जारूकता कार्यक्रम का आयोजन किया गया. कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल, जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डाॅ. संजय कन्नौजे सहित अन्य अधिकारियों ने छत्तीसगढ़ की पारंपरिक परिधान कमरा और खुमरी को पहनकर ग्राम सनौद से ग्राम बोहारा में आयोजित कार्यक्रम स्थल तक 51 बैलगाड़ियों में सवार होकर लोगों से 26 अप्रैल को शत प्रतिशत मतदान करने अपील की.

ग्राम बोहारा में नदी के किनारे विशाल बरगद पेड़ के नीचे छांव में आयोजित इस कार्यक्रम के माध्यम से छत्तीसगढ़िया संस्कृति की प्रत्यक्ष झलक दिखाई दी. इस अवसर पर कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी इन्द्रजीत सिंह चन्द्रवाल ने अपने उद्बोधन की शुरूआत ’छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया’ से करते हुए छत्तीसगढ़ी संस्कृति को अत्यंत वैभवशाली एवं अग्रणी बताया. उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की संस्कृति यहां के लोगों का आचार-व्यवहार, खान-पान, रहन-सहन अपने आप मंे विशिष्ट है. साथ ही कलेक्टर ने लोगों से अपील की है कि वे मतदान के दिन बिना डर बिना लालच के मतदान करें.