Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बृजमोहन अग्रवाल और विकास उपाध्याय के अलावा भी ऐसे 1 दर्जन से अधिक प्रत्याशी है जो चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे

  रायपुर. लोकसभा चुनाव के लिहाज से अब रायपुर लोकसभा सीट भी हॉट हो गई है. यहां बृजमोहन अग्रवाल और विकास उपाध्याय के अलावा भी ऐसे 1 दर्जन से अ...

Also Read

 रायपुर. लोकसभा चुनाव के लिहाज से अब रायपुर लोकसभा सीट भी हॉट हो गई है. यहां बृजमोहन अग्रवाल और विकास उपाध्याय के अलावा भी ऐसे 1 दर्जन से अधिक प्रत्याशी है जो चुनाव लड़ने की तैयारी कर रहे है.

 

रायपुर संसदीय सीट के लिए निर्वाचन की अधिसूचना शुक्रवार को सुबह 11 बजे जारी की गई. कलेक्टर एवं रिटर्निंग ऑफिसर डॉ. गौरव सिंह द्वारा निर्वाचन की अधिसूचना जारी करते ही लोकसभा सदस्य निर्वाचन की नामांकन की प्रक्रिया भी शुरू हो गई है.

 पहले दिन 16 लोगों ने नामांकन फॉर्म लिये, इनमें से 14 लोगों ने निर्धारित अमानत राशि भी जमा करा दी है. नामांकन फॉर्म लेने वाले लोगों में 5 निर्दलीय अभ्यर्थियों सहित राष्ट्रीय और क्षेत्रीय दलों के प्रतिनिधि शामिल हैं. इन्होंने खरीदा नामांकन फॉर्म

रायपुर लोकसभा क्षेत्र से चुनाव लड़ने शुक्रवार को निर्दलीय के रूप में बोधन लाल फरिकार, प्रवीण जैन, रोहित कुमार पाटिल, दिनेश ध्रुव, राजेश ध्रुव ने नामांकन फॉर्म लिया. राष्ट्रीय जनसभा पार्टी से लखमु राम टंडन, सुंदर समाज पार्टी के पीला राम अनंत, भारतीय जनता पार्टी के बृजमोहन अग्रवाल, सोशलिस्ट यूनिटी सेंटर ऑफ इंडिया (कम्युनिस्ट) पार्टी के विश्वजीत हार्राडे, घूम सेना के नीरज सैनी, भारतीय शक्ति पार्टी के दयाशंकर निषाद, चेतन पार्टी के मनोज वर्मा, शक्ति सेना भारत देश की सविता बंजारे, अखिल भारतीय जन सेवा पार्टी के रवि कुमार श्रीवास, इण्डियन नेशनल कांग्रेस के तिलक सोनकर और राइट टू रिकॉल पार्टी के अनिल कुमार महोबिया ने नामांकन फॉर्म लिया है. तिलक सोनकर और दिनेश ध्रुव को छोड़कर बाँकी 14 अभ्यर्थियों ने निर्धारित अमानत राशि भी जमा कराई है.