Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

फेमस फिल्म प्रोड्यूसर को NCB ने किया गिरफ्तार, ड्रग्स तस्करी के आरोप में की गई कार्रवाई

  नई दिल्ली।  साउथ सिनेमा के जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर और पूर्व DMK मेंबर जाफ़र सादिक को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को गिरफ्त...

Also Read

 नई दिल्ली। साउथ सिनेमा के जाने-माने फिल्म प्रोड्यूसर और पूर्व DMK मेंबर जाफ़र सादिक को नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) ने शनिवार को गिरफ्तार किया है. भारत-ऑस्ट्रेलिया-न्यूजीलैंड ड्रग्स तस्करी नेटवर्क मामले में NCB ने ये कार्रवाई की. जाफ़र सादिक पर आरोप है कि उन्होंने साढ़े 3 हजार किलो स्यूडोएफ़ेड्रिन न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया भेजा है.

बताया जा रहा है कि लंबे समय से ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड की जांच एजेंसियां इस मॉड्यूल के पीछे लगी हुई थी. जाफ़र जो भी पैसा ड्रग्स की तस्करी से कमाता है, उसको ही वो फिल्म बनाने में लगाता है. बता दें कि जाफर सादिक पूर्व DMK सदस्य भी हैं.

जाफ़र की गिरफ्तारी मामले को लेकर मिली जानकारी के अनुसार, फरवरी महीने में न्यूजीलेंड के कस्टम अधिकारियों और ऑस्ट्रेलियाई पुलिस से सूचना मिली थी कि भारत में मौजूद इंटरनेशल ड्रग्स तस्कर नेटवर्क का सरगना सादिक सूखे नारियल के पाउडर में छिपाकर बड़ी मात्रा में दोनों देशों को स्यूडोएफ़ेड्रिन भेजा जा रहा था. इसके अलावा अमेरिकी ड्रग्स एन्फोर्समेंट एडमिनिस्ट्रेशन को इनपुट मिला था कि इस खेप का स्त्रोत दिल्ली मौजूद है. दो हफ्ते पहले दिल्ली के एक गोदाम से NCB ने तमिलनाडु के 4 लोगों को गिरफ्तार किया था. उनके पास से 50 किलोग्राम रसायन स्यूडोएफ़ेड्रिन मिला था.

इस मामले में इंडियन एजेंसियां उस समय हरकत में आई जब न्यूजीलैंड और ऑस्ट्रेलिया के अधिकारियों ने भारत के अधिरकारियों को सूचना दी कि खाद्य उत्पादों की आड़ में उनके देशों में एक बड़े लेवल पर ड्रग्स की तस्करी की जा रही है. इसके बाद से ही एनसीबी इस मामले के सरगना की तलाश में जुटी थी. अब इस मामले में तमिलनाडु में छापेमारी कर एनसीबी ने जाफ़र सादिक को अरेस्ट किया.