Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

फाल्गुन एवं गणगौर मेला महिला सम्मान कार्यक्रम में कला ,संगीत व कई क्षेत्रों में निरंतर कार्यरत महिलाओं का हुआ सम्मान

  रायपुर . राजधानी के शहनाई गार्डन में फाल्गुन एवं गणगौर मेला महिला सम्मान 2024 का आयोजन वैदेही मुस्कान वेलफेयर सोसाइटी एवं अन्य संस्थाओं ...

Also Read

 रायपुर. राजधानी के शहनाई गार्डन में फाल्गुन एवं गणगौर मेला महिला सम्मान 2024 का आयोजन वैदेही मुस्कान वेलफेयर सोसाइटी एवं अन्य संस्थाओं के सामूहिक सहयोग से किया गया. इस आयोजन में कला, संगीत, समाज एवं विभिन्न क्षेत्रों में निरंतर कार्य और प्रयास करने वाली महिलाओं को वैदेही अपराजिता ऑल इंडिया अवॉर्ड्स से सम्मानित किया गया.

इस अवसर पर रंगारंग कार्यक्रम भी हुआ. कार्यक्रम स्थल पर विभिन्न ख़ानपान और कपड़ों के स्टाल्स भी लगाये गये थे. न्यूज़ 24 मध्यप्रदेश छत्तीसगढ़ के सलाहकार संपादक संदीप अखिल इस कार्यक्रम में मुख्य वक्ता रहे. उन्होंने महिलाओं के सम्मान एवं सामर्थ्य पर सभी को संबोधित करते हुए कहा कि महिलायें साक्षात माँ लक्ष्मी का रूप होती हैं, जिनके बग़ैर इस दुनिया की कल्पना नहीं की जा सकती. आज भारत देश की राष्ट्रपति एक महिला है. आप अपने आप में सामर्थ्यवान है. अपने सामर्थ्य को समझें. ये दौर आपका है.

वैदेही मुस्कान वेलफेयर सोसाइटी की प्रेसिडेंट पायल नागरानी ने बताया, वे पिछले 10 सालों से लगातार वैदेही अपराजिता अवॉर्ड से महिलाओं को सम्मानित करती आ रही है. उनका मानना है अवॉर्ड्स तो सभी देते है, लेकिन महिलाओं को उद्योग के लिए बढ़ावा देते हुए साथ ही रोज़गार देने के प्रयास के साथ इस आयोजन की शुरूआत की गई है. 2014 से वे महिलाओं को ऐसे कार्यक्रमों में स्टाल्स लगाकर रोज़गार और उद्योग के लिए प्रेरित करती आ रही है.