Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भाजपा सरकार की पहली कैबिनेट के पाँच महत्वपूर्ण फैसलों की गूंज छत्तीसगढ़ के घर-घर तक, कोने-कोने तक पहुँचनी चाहिए : किरन देव, सक्ती में भाजपा कार्यकर्ता सम्मेलन में हुँकार भरते हुए प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा : भाजपा कार्यकर्ताओं में अद्भुत ऊर्जा और शक्ति है

रायपुर राजा धर्मेंद्र बहादुर सिंह सहित हजारों की संख्या में विभिन्न दलों के नेता, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ता भाजपा में शाम...

Also Read

रायपुर





राजा धर्मेंद्र बहादुर सिंह सहित हजारों की संख्या में विभिन्न दलों के नेता, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ता भाजपा में शामिल

सक्ती/रायपुर।भारतीय जनता पार्टी के विधानसभास्तरीय कार्यकर्ता सम्मेलन की श्रृंखला में सोमवार को सक्ती में हुए कार्यकर्ता सम्मेलन में हुँकार भरते हुए प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं में अद्भुत ऊर्जा और शक्ति है। प्रदेश की सभी 11 सीटों पर भाजपा का कमल खिलाने का संकल्प लेकर इस कार्यकर्ता सम्मेलन से हम सब लेकर जाएँ। इस लोकसभा चुनाव में पूरे देश में भाजपा के पक्ष में सकारात्मक वातावरण दिखाई दे रहा है। श्री देव ने कहा कि देश का विकास, देशवासियों का विकास और छत्तीसगढ़ का विकास डबल इंजन की सरकार में तेजी से होगा।

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री देव ने कहा कि आज देश और प्रदेश के एक-एक घर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार की जनकल्याणकारी योजनाएँ पहुँच रही हैं। लाभार्थी सम्पर्क अभियान के तहत प्रदेश के सभी स्थानों पर लाभार्थी खुद इन योजनाओं के लाभ गिना रहे थे। श्री देव ने कहा कि तीन महीने में ही भाजपा की प्रदेश सरकार ने अनेक ऐतिहासिक और क्रांतिकारी फैसले लिए हैं। पाँच साल तक छत्तीसगढ़ में झूठी, मक्कार, अत्याचारी, दुराचारी कांग्रेस की सरकार थी, उससे प्रदेश की जनता ने ऊबकर भाजपा को भरपूर प्रेम दिया, समर्थन देकर कांग्रेस को ठिकाने लगा दिया। तीन महीने में प्रदेश की भाजपा सरकार अपने किए हुए वादे तेजी से पूरे करके जन अपेक्षाओं की कसौटी पर खरी उतरी है। प्रदेश में आज कोई व्यक्ति, परिवार, वर्ग और समाज नहीं मिलेगा जिन्हें भाजपा सरकार की योजनाओं का लाभ नहीं मिला हो। श्री देव ने कहा कि प्रधानमंत्री श्री मोदी की जनकल्याणकारी योजनाओं का लाभ कांग्रेस की पूर्ववर्ती भूपेश सरकार ने पहुँचने नहीं दिया। मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में भाजपा की सरकार ने पहली ही कैबिनेट में पाँच महत्वपूर्ण फैसले लिए। इन पाँच महत्वपूर्ण फैसलों की गूंज छत्तीसगढ़ के घर-घर तक, कोने-कोने तक पहुँचनी चाहिए और यह काम हमारे कार्यकर्ता मनोयोग से करें।


भाजपा प्रदेश अध्यक्ष श्री देव ने प्रधानमंत्री श्री मोदी के कथन का उल्लेख करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी राजनीति नहीं, राष्ट्र नीति करती है। देश का वैभव, देश का सम्मान देशवासियों का सम्मान पूरे विश्व में प्रदेश की जनता-जनार्दन देख रही है। प्रधानमंत्री श्री मोदी के 10 वर्षों के कार्यकाल में भाजपा ने यह साबित किया कि भाजपा जो कहती है, वह करके दिखाती है। श्री देव ने कटाक्ष किया कि पहले ऐसे प्रधानमंत्री थे, जो बोलते ही नहीं थे क्योंकि रिमोट कंट्रोल से चलते थे। श्री देव ने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया कि यह अवसर है, आप सब प्रण कर लीजिए। जब तीन महीने में मोदी की गारंटी की योजनाएँ पूरी हो सकती हैं, तो अभी तो पाँच साल बचे हैं। इसलिए जरूरी यह है कि प्रधानमंत्री श्री मोदी के विश्वास और लक्ष्य के अनुरूप प्रदेश की सभी 11 की 11 सीटें जीतकर प्रधानमंत्री श्री मोदी और भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा को भेंट करने के लिए हम सब संकल्पित हों।


*तीन महीने के कार्यकाल में भाजपा की प्रदेश सरकार जन अपेक्षाओं को पूरा करने की दिशा में तेजी से काम : चौधरी*


सम्मेलन को संबोधित करते हुए प्रदेश के वित्त मंत्री ओ.पी. चौधरी ने कहा कि पाँच साल के कांग्रेस शासनकाल में तरह-तरह से छत्तीसगढ़ महतारी को अपमानित किया गया, इसे प्रदेश को याद रखना चाहिए। जंगलराज, माफिया राज चलाकर छत्तीसगढ़ को लूटने का काम कांग्रेस की सरकार ने किया है, यह बात हमें नहीं भूलनी है। आज छत्तीसगढ़ की जनता-जनार्दन के आशीर्वाद से छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय के नेतृत्व में भाजपा की सरकार बनी है और मात्र तीन महीने के कार्यकाल में भाजपा की प्रदेश सरकार जन अपेक्षाओं को पूरा करने की दिशा में तेजी से काम कर रही है। श्री चौधरी ने कहा कि 14 दिसंबर को प्रदेश की भाजपा सरकार की पहली कैबिनेट में 18 लाख प्रमं आवास को स्वीकृति दी गई। 25 दिसंबर को दो साल के बकाया बोनस का भुगतान किया गया। धान खरीदी की लिमिट बढ़ाकर प्रति एकड़ 21 क्विंटल की गई। किए गए वादे के मुताबिक श्री रामलला दर्शन के लिए ट्रेन रवाना की गई। युवाओं के न्याय दिलाने पीएससी की जाँच सीबीआई को सौंपी गई। प्रदेश की 70 लाख महिलाओं के खातों में महतारी वंदन योजना के तहत 1000 रु. की राशि अंतरित की गई। प्रदेश के किसानौं को 13,570 करोड़ रु. की अंतर की राशि एकमुश्त उनके खाते में ट्रांसफर की गई। अस्थायी, संविदा व अन्य कर्मचारियों की समस्याओं के समाधान हेतु कमेटी का गठन किया गया। मोदी गारंटी के अनुसार राज्य के कर्मचारियों को 7वें वेतनमान में 4 प्रतिशत की महंगाई भत्ता एवं पेंशनरों के महंगाई राहत में 4 प्रतिशत की वध्दि करने का निर्णय लिया गया। इस निर्णय से कर्मचारियों को कुल 816 करोड़ रुपए लाभ प्राप्त हुआ। कांग्रेस शासनकाल में पत्रकारों के साथ हुए उत्पीड़न की जांच हेतु गृह सचिव की अध्यक्षता में कमेटी बनाये जाने की घोषणा की। मोदी की गारंटी के अनुरुप तेंदूपत्ता प्रति मानक बोरा की दर 5500 रुपए की गई एवं इसके अतिरिक्त संग्राहकों को 4500 रुपए बोनस की भी घोषणा की गई। श्री चौधरी ने कहा कि कांग्रेस सरकार ने सक्ती को जिला का दर्जा तो दिया, पर अधोसंरचना पर उसने कोई काम नहीं किया। भाजपा की प्रदेश सरकार अपने शासनकाल में सक्ती को जिले के तौर पर सर्वसुविधासम्पन्न बनाएगी। श्री चौधरी ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में देश का विश्व मंच पर मान-सम्मान बढ़ा है। देश-दुनिया में उनकी लोकप्रियता का कोई मुकाबला नहीं है।


*संजय, अग्रवाल, कमलेश ने भी संबोधित किया सम्मेलन को*


भारतीय जनता पार्टी के महामंत्री संजय श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा कार्यकर्ताओं को केंद्र में फिर से प्रधानमंत्री श्री मोदी की सरकार बनाने का संकल्प लेना है। आज प्रदेश से लेकर देश तक कोई भाजपा के सामने कोई भी राजनीतिक दल खड़ा दिखाई नहीं दे रहा है। सक्ती, जांजगीर, रायपुर, बिलासपुर, बस्तर से लेकर सरगुजा तक कांग्रेस के कार्यकर्ताओं में यह विश्वास पैदा हुआ है कि हम कौन-से दल के साथ काम करें। श्री मोदी ने अब की बार 400 पार का नारा दिया है और छत्तीसगढ़ के भाजपा कार्यकर्ताओं ने एक और एक ग्यारह का नारा दिया है। हम केंद्र में भाजपा की सरकार बनाएंगे, यह हमारा आत्मविश्वास है, गुरूर नहीं है। भाजपा प्रत्याशी श्रीमती कमलेश जांगड़े ने कहा कि ये चुनाव देश के यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी का चुनाव है, राष्ट्रहित का चुनाव है, जो देश की दशा और दिशा दोनों ही बदलने वाले हैं। हम सबका यह दायित्व है कि फिर से हमें नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार भारत का प्रधानमंत्री बनाना है। पूर्व विधानसभा अध्यक्ष व लोकसभा प्रभारी गौरीशंकर अग्रवाल ने कहा कि छत्तीसगढ़ से कांग्रेस का सफाया करना है और छत्तीसगढ़ लोकसभा की सभी 11 सीटें श्री मोदी को प्रधानमंत्री बनाने के लिए जीत कर देना है। उन्होंने प्रदेश अध्यक्ष को विश्वास दिलाया कि जांजगीर-चांपा की लोकसभा सीट से कमलेश जांगड़े को रिकार्ड मतों से जिताकर भेजेंगे।


*राजा धर्मेंद्र बहादुर सिंह सहित हजारों की संख्या में विभिन्न दलों के नेता, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए*


सम्मेलन में सक्ती राजघराने के राजा धर्मेंद्र बहादुर सिंह, जनपद अध्यक्ष राजेश राठौर, जनपद सभापति व गोंडनाना गणतंत्र पार्टी के पूर्व प्रत्याशी जितेंद्र चौहान, बाराद्वार के पार्षद अजयसिंह राजपूत, युवक कांग्रेस जिला सचिव दीपक राय, सरपंच श्रुति जायसवाल जोगी कांग्रेस के नरेश अग्रवाल, चरौदा के सरपंच बसंत गबेल सहित हजारों की संख्या में विभिन्न दलों के नेता, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और सामाजिक कार्यकर्ता भाजपा में शामिल हुए। भाजपा प्रदेश अध्यक्ष किरण सिंह देव के साथ ही जिला अध्यक्ष ने सबको भाजपा का दुपट्टा पहनाकर भाजपा की सदस्यता दिलाई और स्वागत किया। श्री देव ने कहा कि भाजपा परिवार में आप सबका हार्दिक स्वागत और अभिनंदन है।


भारी संख्या में उपस्थित रहे भाजपा नेता


इस अवसर पर भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष व पूर्व विधायक निर्मल सिन्हा, अजजा मोर्चा की राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य विद्या सिदार, लोकसभा सह प्रभारी गुरपाल सिंह भल्ला, पूर्व नेता प्रतिपक्ष नारायण चंदेल, लोकसभा के सह संयोजक खिलावन साहू, पूर्व सांसद कमला पाटले, अकलतरा के पूर्व विधायक चुन्नीलाल साहू, पूर्व मंत्री मेघाराम साहू, जिला अध्यक्ष कृष्णकांत चंद्रा, महामंत्री द्वय टिकेश्वर गबेल व घनश्याम साहू, प्रीतम गबेल, रामावतार अग्रवाल समेत सभी चारों मंडल इकाइयों के भारी संख्या में भाजपा नेता, पदाधिकारी, जनप्रतिनिधि और कार्यकर्ता उपस्थित थे।