Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति की पहली बैठक सम्पन्न, योजना बनाने के साथ उसका समय से क्रियान्वन जरूरी:नितिन नबीन, अजय जम्वाल ,पवन साय,शिवरतन शर्मा ने दिया विस्तार से मार्गदर्शन

 रायपुर रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसकर परिश्रम करने...

Also Read

 रायपुर




रायपुर। भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश सह प्रभारी नितिन नवीन ने पार्टी कार्यकर्ताओं से आगामी लोकसभा चुनाव के लिए कमर कसकर परिश्रम करने का आह्वान करते हुए कहा है कि पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता चुनावी प्रबंधन में कोई कसर बाकी नहीं रखें और प्रदेश की सभी 11 लोकसभा सीटों पर भाजपा का कमल खिलाने के लिए कृत-संकल्पित हों। श्री नवीन ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने छत्तीसगढ़ के कार्यकर्ताओं की भावनाओं का हर स्तर पर सम्मान किया है और अब प्रदेश के कार्यकर्ताओं का यह दायित्व है कि वे प्रदेश की सभी 11 सीटों पर भाजपा को जिताकर प्रधानमंत्री श्री मोदी को भेंट करें।


भाजपा प्रदेश सह प्रभारी श्री नवीन ने मंगलवार को राजधानी के कुशाभाऊ ठाकरे परिसर स्थित प्रदेश कार्यालय में चुनाव प्रबंधन समिति की बैठक में कहा कि भाजपा चुनाव जीतेगी, इसके लिए इस समिति की जिम्मेदारी बहुत बड़ी है। आप सभी को योजनाओं को बनाने के साथ-साथ उसके समय पर क्रियान्वयन पर बहुत ज्यादा ध्यान देना है। प्रबंधन समिति के 36 विभागों में श्री नवीन ने विभागवार मार्गदर्शन करते हुए कहा कि विभागों में आपसी समन्वय होना एक अनिवार्यता है। श्री नवीन ने चुनाव कार्यालय प्रबंधन मुख्य चुनाव कार्यालय का कोऑर्डिनेशन अतिथि विभाग, मीडिया विभाग, मीडिया संपर्क विभाग ,सोशल मीडिया साहित्य सामग्री निर्माण ,प्रवास वीडियो ,डिजिटल विभाग, संकल्प पत्र ,झुग्गी झोपड़ी अभियान सामाजिक संपर्क अभियान आदि के बारे में विस्तार से कार्यकर्ताओं को मार्गदर्शन दिया।


भाजपा क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल ने प्रबंधन समिति को के सभी सदस्यों को बधाई देते हुए कहा कि इसी चुनाव प्रबंधन समिति ने विधानसभा चुनाव का काम भी सम्हाला था और उसमें काफी सफलता भी अर्जित हुई थी। उस दौरान जो कमियाँ रह गई थीं, उन्हें दूर करके अब लोकसभा चुनाव में सभी 11 लोकसभा सीटें भाजपा की जोली में डालनी है। श्री जम्वाल ने भाजपा की गठित सभी समितियों के सुझाव भी लिए और आने वाली दिक्कतों से पार पाने के उपाय भी बताए।


प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय ने कहा कि आगामी 30 मार्च तक दीवार लेखन करना है, जिसमें मुख्यमंत्री से लेकर छोटे-छोटे कार्यकर्ताओं की सहभागिता रहेगी। कार्यकर्ताओं को प्रतिदिन 10 लाभार्थी परिवारों से और 30 मार्च तक 200 लाभार्थियों से मुलाकात करने का लक्ष्य पूरा करना है। हर घर में झंडा अभियान भी पूर्ण करना है। इसी प्रकार विकसित भारत संकल्प सुझाव संग्रहण अभियान के तहत 15 मार्च तक प्रबुद्ध नागरिकों से सुझाव एकत्रित करना है।


भाजपा चुनाव प्रबंधन समिति के संयोजक शिवरतन शर्मा ने कहा कि प्रदेश ने इस बार सभी सीटों पर भाजपा को जिताने का संकल्प व्यक्त किया है और इस नाते प्रबंधन समिति की यह जिम्मेदारी है कि वह इस संकल्प को साकार करे। इस दृष्टि से प्रदेश भाजपा द्वारा गठित सभी 36 समितियों की कार्य योजना पर विस्तार से चर्चा भी श्री शर्मा ने की। लाभार्थी संपर्क अभियान के बारे में विस्तार से चर्चा करते हुए श्री शर्मा ने कहा कि छत्तीसगढ़ में लाभार्थी परिवारों की संख्या 40 लाख से भी ज्यादा है। अभियान में सभी परिवारों से मिलकर उन्हें प्रधानमंत्री जी का पत्र सौंपना है। यह कार्य मंडल से बूथ इकाई अध्यक्ष तक सभी करेंगे। 14 मार्च को विशेष अभियान चलाया जाएगा। छत्तीसगढ़ से संकल्प पत्र हेतु सुझाव प्रत्येक लोकसभा में कॉल सेंटर विस्तारक योजना विशिष्ट दिनों के लिए विशिष्ट कार्य योजना आदि पर श्री शर्मा ने विस्तार से चर्चा की।


उल्लेखनीय है कि भाजपा प्रदेश कार्यालय में पूर्वाह्न में आहूत बैठकों की कड़ी में सबसे पहले सोशल मीडिया टीम की बैठक हुई। इसके तुरंत बाद मीडिया विभाग की टीम की बैठक रखी गई। तीसरी अहम बैठक प्रदेश चुनाव प्रबंधन समिति की हुई। दिनभर चलीं भाजपा की मेराथन बैठकों में भाजपा प्रदेश सह प्रभारी नितिन नबीन, क्षेत्रीय संगठन महामंत्री अजय जम्वाल, प्रदेश संगठन महामंत्री पवन साय, विधायक अमर अग्रवाल, प्रदेश कोषाध्यक्ष नंदन जैन,  भाजपा प्रदेश उपाध्यक्ष शिवरतन शर्मा, भूपेंद्र सिंह सवन्नी, सौरभ सिंह, श्रीमती सरला कोसरिया, प्रदेश महामंत्री संजय श्रीवास्तव, भरतलाल वर्मा, जगदीश (रामू) रोहरा, रामजी भारती, विधायक पुरंदर मिश्रा, गुरु खुशवंत साहेब, अनुज शर्मा, सच्चिदानंद उपासने, नीलकंठ टेकाम, जगन्नाथ पाणिग्राही, प्रदेश कार्यालय प्रभारी नरेश गुप्ता, सह प्रभारी रजनीश शुक्ला, रसिक परमार, केदार नाथ गुप्ता, अमित चिमनानी, अनुराग अग्रवाल, छगन मूंदड़ा, डॉ. विजय शंकर मिश्रा, सुनील पिल्लई, मितुल कोठारी, सोमेश पांडेय, मोहन पवार, अंजय शुक्ला, संजू नारायण सिंह ठाकुर सहित चुनाव प्रबंधन समिति के पदाधिकारी व सदस्य उपस्थित रहे।