Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

राष्ट्रीय राजमार्ग- 748ए के बेलगाम-हुंगुंड-रायचूर खंड के 4-लेन के लिए 2675.31 करोड़ रुपये की राशि मंजूर

  नई दिल्ली. असल बात news.     राष्ट्रीय राजमार्ग- 748ए के बेलगाम-हुंगुंड-रायचूर खंड के 4-लेन के लिए 2675.31 करोड़ रुपये की राशि  मंजूर मंजू...

Also Read

 


नई दिल्ली.
असल बात news.    
राष्ट्रीय राजमार्ग- 748ए के बेलगाम-हुंगुंड-रायचूर खंड के 4-लेन के लिए 2675.31 करोड़ रुपये की राशि  मंजूर मंजूर की गई है.केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री श्री नितिन गडकरी ने एक पोस्ट में बताया कि कर्नाटक के बागलकोट और बेलगावी जिलों में राष्ट्रीय राजमार्ग- 748ए के बेलगाम-हुंगुंड-रायचूर खंड के 4-लेन के लिए 2675.31 करोड़ रुपये की पर्याप्त धनराशि मंजूर की गई है। इसे हाइब्रिड एन्यूटी (वार्षिकी) मोड में कार्यान्वित किया जाएगा। इस परियोजना के तहत सड़क की कुल लंबाई 92.40 किलोमीटर है.

उन्होंने कहा कि यह खंड पणजी-हैदराबाद ईसी10 गलियारे का अभिन्न अंग है। ईसी-10 कई प्रमुख औद्योगिक केंद्रों को आपस में जोड़ता है। इनमें पणजी, जो कि मत्स्यपालन, पर्यटन, कृषि व औषधि उद्योगों के लिए प्रसिद्ध है, बेलगावी, जिसे खाद्यान्न, गन्ना, कपास, तम्बाकू, तिलहन और डेयरी उत्पादों के लिए जाना जाता है। इनके अलावा रायचूर, जिसे चावल, कपास, मूंगफली और दालों के लिए पहचाना जाता है और हैदराबाद जो कि आईटी, औषधि, स्वास्थ्य सेवा और गोवा, कर्नाटक व तेलंगाना में स्थित विभिन्न स्टार्टअप्स केंद्र के लिए विख्यात है, इन औद्योगिक केंद्रों में शामिल हैं।