Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

लोकसभा निर्वाचन 2024 : शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए कबीरधाम पुलिस ने निकाली फ्लैग मार्च, कबीरधाम जिले में आगामी लोकसभा निर्वाचन और आने वाले त्योहारों के मध्य नजर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है

कवर्धा फ्लैग मार्च निकाला कर नागरिको को  लोकतंत्र के इस पर्व में बिना किसी डर के मतदान करने संदेश दिया गया कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक ...

Also Read

कवर्धा



फ्लैग मार्च निकाला कर नागरिको को  लोकतंत्र के इस पर्व में बिना किसी डर के मतदान करने संदेश दिया गया

कबीरधाम पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव के निर्देश पर आज  पुलिस के अधिकारी, जवानों द्वारा आगामी लोकसभा निर्वाचन 2024 को मद्देनजर रखते हुए जिले मे शांति एवं सुरक्षा व्यवस्था के लिए कबीरधाम पुलिस द्वारा अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक श्री विकास कुमार (आईपीएस) के  नेतृत्व में शहर में पैदल फ्लैग मार्च निकाली गई। जिले में आगामी लोकसभा निर्वाचन और आने वाले त्योहारों के मध्य नजर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट मोड पर है। इसके साथ ही कवर्धा शहर सहित जिले के सभी थाना-चौकी में पुलिस के अधिकारी-जवानों ने पैदल फ्लैग मार्च निकाला।    


पुलिस अधीक्षक डॉ. अभिषेक पल्लव ने बताया कि स्वतंत्र, निष्पक्ष एवं शांतिपूर्ण मतदान प्राक्रिया संपादित करने को लेकर शहर के मुख्य गलियों व बाजारों में फ्लैग मार्च निकाली गई। उन्होंने बताया कि  पुलिस ने कवर्धा शहर सहित जिले के सभी थाना-चौकी में फ्लैग मार्च निकाला गया। फ्लैग मार्च में अतिरक्त पुलिस अधीक्षक आईपीएस विकास कुमार, श्री पुष्पेंद्र बघेल,  डीएसपी श्री संजय तिवारी, पंकज पटेल, अमृता पैकरा, आरआई श्री प्रवीण खलखो, थाना प्रभारी श्री लालजी सिन्हा सहित जिले के पुलिस अधिकारी, पुलिस जवान शामिल हुए।


अतिरक्त पुलिस अधीक्षक आईपीएस विकास कुमार ने बताया कि भयमुक्त माहौल में मतदान कराना पुलिस का सबसे बड़ा कर्तव्य है। इसी मंशा से पुलिस ने शहर में फ्लैग मार्च निकाला और लोगों को संदेश देने का प्रयास किया, कि लोकतंत्र के इस पर्व में वे बिना किसी डर के मतदान करें। 

फ्लैग मार्च से पहले अतिरक्त पुलिस अधीक्षक आईपीएस विकास कुमार ने कोतवाली थाना परिसर में पुलिस अधिकारियों और कर्मचारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए। उन्होंने कहा कि चुनाव को प्रभावित करने वालों को किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा। चुनाव को भयमुक्त माहौल में संपन्न कराने की जिम्मेदारी पुलिस पर है।

अतिरक्त पुलिस अधीक्षक आईपीएस विकास कुमार ने कहा कि इस फ्लैग मार्च के माध्यम से पुलिस की उपस्थिति दिखनी चाहिए। विधानसभा चुनाव में खलल डालने वाले असामाजिक तत्वों पर पुलिस का डर, पुलिस की वर्दी की ताकत दिखानी होगी। फ्लैग मार्च में आम जनता को मतदान के प्रति जागरुक किया गया। पूरे शहर में पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों ने मार्च किया और असमाजिक तत्वों को कड़ा संदेश देने का प्रयास किया।

इन मार्गो से गुजरी फ्लैग मार्च

 फ्लैग मार्च कवर्धा कोतवाली थाना से प्रारंभ हुआ जो कवर्धा शहर के सिग्नल चौक, एकता चौक, दर्री पारा, मेन बाजार, लोहारा नाका, परशुराम चौक, गंगा नगर, एसपी आफिस युनियन चौक, राजमहल चौक सहित विभिन्न चौक-चौराहों में फ्लैग मार्च निकाला गया