Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

कांग्रेसियों ने आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका भर्ती को लेकर उठाया सवाल

  मुंगेली।   जिले के महिला एवं बाल विकास विभाग एक बार फिर सुर्खियों में है. कांग्रेसियों ने इस विभाग में हो रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायि...

Also Read

 मुंगेली। जिले के महिला एवं बाल विकास विभाग एक बार फिर सुर्खियों में है. कांग्रेसियों ने इस विभाग में हो रही आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की भर्ती को लेकर सवाल उठाया है. मामला इस कदर तूल पकड़ लिया है कि मुख्यमंत्री के नाम कांग्रेस के पदाधिकारियों ने कलेक्टर को ज्ञापन सौंपा है. शिकायत पत्र में कहा गया है कि जिले के मुंगेली ब्लॉक परियोजना कार्यालय में विभागीय मंत्रालय से जारी भर्ती नियमों को ताक पर रखकर एक मनमानी तरीके से खुद से अलग नियम बनाकर भर्ती विज्ञापन निकालकर भर्ती लिया जा रहा है. जिससे पात्र अभ्यर्थी का चयन न होकर अपात्र व्यक्ति का चयन हो जा रहा है.


जानिए क्या है शिकायत

मुख्यमंत्री के नाम कलेक्टर राहुल देव को सौंपे शिकायत पत्र में कांग्रेसियों ने कहा है कि परियोजना क्रमांक 1 महिला एवं बाल विकास विभाग मुंगेली के आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की भर्ती में सरपंच सचिव द्वारा प्रमाणित गरीबी रेखा सर्वे सूची 2011 को मान्य कर 6 अंक प्रदान किया जा रहा है. जबकि मुंगेली ब्लॉक के परियोजना क्रमांक 2 और जिले के लोरमी एवं पथरिया ब्लॉक के परियोजना कार्यालयों में सक्षम अधिकारी (जनपद सीईओ) के जारी किए गरीबी रेखा सर्वे सूची 2011 को मान्य कर 6 अंक प्रदान किया जा रहा है. परियोजना क्रमांक 1 मुंगेली के भर्ती नियम में बदलाव करने से पात्र अभ्यर्थी रोजगार से वंचित हो जा रहे है. शिकायत में कहा गया है कि मुंगेली परियोजना क्रमांक 1 में पूर्व की भांति सक्षम अधिकारी के प्रमाणित बीपीएल पर अंक प्रदान करने का मांग किया गया है. इसके साथ ही जिले के समस्त परियोजना कार्यालयों में एक ही नियम और शर्तों के साथ भर्ती करने की मांग करते हुए नियम विरुद्ध की गई भर्ती को रद्द करने और गड़बड़ी करने वाले दोषी अधिकारी कर्मचारियों पर कार्रवाई की मांग किया गया है.

धांधली की आ रही बू- रामचन्द्र साहू

ब्लॉक कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष रामचन्द्र साहू ने मीडिया से बातचीत में ब्लॉक परियोजना कार्यालय मुंगेली के अधिकारियों पर जनप्रतिनिधियों के साथ सांठगांठ कर चहेते अभ्यर्थियों को लाभ पहुंचने शासन की ओर से जारी दिशा निर्देशों को दरकिनार कर तोड़ मरोड़कर खुद से नियम बनाकर मनमानी करने करने का आरोप लगाते हुए लेनदेन की बू आने की बात कही है. वहीं उन्होंने कहा कि मामले में कार्रवाई नहीं होने पर कांग्रेस के द्वारा इस मामले में आगे चलकर धरना प्रदर्शन करने की बात कही है.

गड़बड़ी करने वालों पर हो कार्रवाई- शैलेश पाठक

बीजेपी जिला अध्यक्ष शैलेश पाठक ने इस मामले को लेकर कहा कि न सिर्फ परियोजना, जिला बल्कि पूरे प्रदेश में शासन के तय गाइडलाइंस के मुताबिक आंगनबाड़ी कार्यकर्ता और सहायिका की भर्ती होना चाहिए. यदि कोई भी अधिकारी या परियोजना कार्यालय में मनमानी और गड़बड़ी की जा रही है तो उन पर सख्त कार्रवाई होनी चाहिए हम खुद मांग करते है. क्योंकि हमारी सरकार इस तरह से भर्तियों में घोटाले को लेकर बेहद सख्त है. प्रदेश का psc घोटाला इसका ताजा उदाहरण है. गड़बड़ी करने वालों पर बिल्कुल कार्रवाई होगी.