Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

80 मजदूरों को ठेकेदार ने रांची में बनाया था बंधक, एसपी अंकिता शर्मा की पहल से सकुशल लौटे घर

  सक्ती.   रांची में बंधक बनाए गए 80 मजदूर एसपी अंकिता शर्मा की पहल से सकुशल अपने घर वापस लौट आए हैं. इन मजूदरों ने आज पुलिस अधीक्षक से मुला...

Also Read

 सक्ती. रांची में बंधक बनाए गए 80 मजदूर एसपी अंकिता शर्मा की पहल से सकुशल अपने घर वापस लौट आए हैं. इन मजूदरों ने आज पुलिस अधीक्षक से मुलाकात कर उन्हें धन्यवाद दिया. बता दें कि पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा ने जब से सक्ति जिले का कार्यभार संभाला है, तब से एक ओर जहां उनके निर्देशन में जिला पुलिस अवैध कार्य में लिप्त लोगों के विरुद्ध ताबड़तोड़ कार्रवाई कर रही है, वहीं दूसरी ओर गांव-गांव में चलित थाना लगाकर लोगों की समस्याएं का समाधान कर रहे.

एसपी के निर्देश पर पुलिस की टीम लोगों को अपराध से दूर रहने और अपराध के बारे में जानकारी दे रही. पुलिस अधीक्षक ने समर्पण, सेवा और सुरक्षा सक्ति पुलिस के लिए ध्येय वाक्य बनाया गया है और इस ध्येय वाक्य को जिला पुलिस चरितार्थ कर रही है.

23 फरवरी को ग्राम पंचायत दर्राभाटा, थाना मालखरौदा के सरपंच ने सक्ति जिले के नए एसपी अंकिता शर्मा को आवेदन देकर काम करने गए उनके गांव के लगभग 19 परिवार के करीब 80 मजदूरों को रांची के इंटा भट्ठा में ठेकेदार द्वारा प्रताड़ित करने और वापस घर आने नहीं देने की शिकायत की. मजदूरों की घर वापसी के लिए सरपंच ने पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई.


इस मामले में पुलिस अधीक्षक अंकिता शर्मा ने तत्काल रांची के स्थानीय पुलिस अधीक्षक से बात कर मजदूरों को छुड़ाने के लिए प्रयास करने की बात कही. इस पर तत्काल 15 मिनट के भीतर स्थानीय पुलिस अधीक्षक ने टीम भेजकर मजदूरों को वापस भेजने का प्रबंध किया. इसके बाद 80 मजदूर 24 फरवरी को ट्रेन में बैठकर 25 फरवरी को सकुशल सक्ति पहुंच आए. आज मजदूर अपने परिवार सहित ग्राम पंचायत के सरपंच और अन्य लोगों के साथ पुलिस अधीक्षक कार्यालय जाकर एसपी अंकित शर्मा से मुलाकात की और उन्हें धन्यवाद दिया. इस मौके पर पुलिस अधीक्षक ने भी उन्हें समझाइश दी.