Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

Automatic Slideshow


बजट सत्र का आज 16वां दिन,सदन में गूंजेगा चौसिंगा हिरणों की मौत का मामला

  रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज 16वां दिन है. सदन में आज जंगल सफारी में चौसिंगा हिरणों की मौत का मामला गूंजेगा. नेता प्रतिपक...

Also Read

 रायपुर. छत्तीसगढ़ विधानसभा के बजट सत्र का आज 16वां दिन है. सदन में आज जंगल सफारी में चौसिंगा हिरणों की मौत का मामला गूंजेगा. नेता प्रतिपक्ष डॉ. चरणदास महंत ध्यानाकर्षण के माध्यम से मुद्दा उठाएंगे. वहीं अजय चंद्राकर लापता लोगों की संख्या में वृद्धि का मामला ध्यानाकर्षण से उठाएंगे. इसके अलावा आज वित्तमंत्री ओपी चौधरी विनियोग विधेयक पेश करेंगे. डिप्टी सीएम अरुण साव सिविल न्यायालय संशोधन विधेयक रखेंगे. साथ ही सदन में विभिन्न याचिकाओं की प्रस्तुति भी होगी.



कांग्रेस का पंचायत चलो-वार्ड चलो अभियान

युवा कांग्रेस आज “पंचायत चलो-वार्ड चलो” अभियान की शुरुआत करेगी. जो आम जनता के बीच जाकर केंद्र सरकार की नाकामियों को गिनाएंगे. मुख्य आठ बिंदुओं को लेकर कांग्रेस हर वार्डों में पहुंचेगी. कार्यक्रम का पूरा फोकस युवा, महिला और किसानों पर केंद्रित रहेगा. “रोजगार दो न्याय दो” महाअभियान के अंतर्गत युवा कांग्रेस की ओर से ये अभियान चलाया जाएगा.

राशन कार्ड अपडेट कराने की तिथि बढ़ी

राशन कार्ड अपडेट करवाने की अंतिम तारीख में बदलाव किया गया है. अब 15 मार्च तक राशन कार्ड का नवीनीकरण करा पाएंगे. इसके लिए मोबाइल एप से भी आवेदन कर सकते हैं. 25 फरवरी को राशन कार्ड के नवीनीकरण की अंतिम तिथि थी. जिसके बाद सरकार ने तारीख को आगे बढ़ाने के निर्देश दिए. अब 15 मार्च तक राशन कार्ड अपडेट करने का काम होगा.

117 लाख मीट्रिक टन से ज्यादा धान का उठाव

राज्य में 117 लाख 79 हजार मीट्रिक टन धान का उठाव हो चुका है. सरकार द्वारा खरीफ में किसानों से 144.92 लाख मीट्रिक टन धान की रिकार्ड खरीदी की जा चुकी है. जिसके बाद कस्टम मिलिंग के लिए लगातार धान का उठाव हो रहा है. अब तक 125 लाख 70 हजार 453 मीट्रिक टन धान के उठाव के लिए डीओ जारी किया जा चुका है. वहीं मिलर्स द्वारा 117 लाख 79 हजार 331 मीट्रिक टन धान का उठाव भी किया जा चुका है.