Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

 [2/26, 7:52 PM] SANDEEP YADAV Raipur Aic Congress: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी प्रेस विज्ञप्ति *अपराध नियंत्रण करने में नाकाम गृह मंत्री...

Also Read

 [2/26, 7:52 PM] SANDEEP YADAV Raipur Aic Congress: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी


प्रेस विज्ञप्ति


*अपराध नियंत्रण करने में नाकाम गृह मंत्री विजय शर्मा इस्तीफा दे-दीपक बैज*


रायपुर/26 फरवरी 2024। प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने गृह मंत्री विजय शर्मा से नैतिकता के आधार पर इस्तीफा की मांग करते हुए कहा कि 3 महीने की साय सरकार में प्रदेश में कानून व्यवस्था खस्ताहाल में पहुंच गई है, 5 साल में इस प्रदेश का क्या होगा भगवान ही मालिक है? इन तीन महीना में 36 से अधिक हत्या, 27 से अधिक नक्सली हमला, रेप-गैंगरेप, लूटपाट, किडनैपिंग की घटनाएं हुई। प्रदेश में अपराधी खुलेआम घूम रहे हैं, चाकूबाजी की घटनाएं हो रही है, आम जनता डरी हुई है, गृह मंत्री कानून व्यवस्था को संभालने में नाकाम हो गए।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं सांसद दीपक बैज ने कहा की 2018 के पहले भी भाजपा की सरकार में पूरे प्रदेश में अराजकता का माहौल था। अवैध कारोबार, भू-माफिया, रेत माफिया, गांजा तस्कर, ड्रग्स तस्कर, मानव तस्करों का बोलबाला था। आज फिर वही स्थिति निर्मित हो गई है। कांग्रेस सरकार में जो मजबूत कानून व्यवस्था था उसे 3 महीने में ही साय सरकार ने पलीता लगा दिया है। गृह मंत्री सिर्फ हवा हवाई बयानबाजी करते हैं, धरातल पर कानून नाम की चीज नहीं है। चौक-चौराहों पर अवैध वसूली शुरू हो गया है।


प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष एवं दीपक बैज ने कहा कि जहां भी डबल इंजन की सरकार है वहां की सरकार अपराधियों को नियंत्रित नहीं कर पा रही है। उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, हरियाणा, छत्तीसगढ़, राजस्थान, असम सहित सभी भाजपा शासित राज्यों में अपराधी अपराध करके खुले आम घूमते हैं। पुलिस हाथ में हाथ धरे बैठे रहती है। छत्तीसगढ़ को अपराध गढ़ बनने नहीं दिया जाएगा। कांग्रेस आम जनता की सुरक्षा को लेकर सड़क से लेकर सदन तक आवाज उठाएगी।


सुशील आनंद शुक्ला

अध्यक्ष कांग्रेस संचार विभाग

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

[2/26, 8:04 PM] Sankalp Bhiya Raipur Congress Office: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

प्रेस विज्ञप्ति


 *मोदी की फोटो वाले महतारी वंदन योजना फार्म में जो महिलाये पात्र थी वो विष्णु देव की फ़ोटो वाले में अपात्र कैसे हो गई ?* 


 *महतारी वंदन योजना की अंतिम सूची से लाखों पात्र महिलाओं का नाम गायब मतलब मोदी की गारंटी खत्म* 


      रायपुर/26 फरवरी 2024। प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने महतारी वंदन योजना अंतिम सूची से लाखों पात्र महिलाओं के नाम गायब होने पर सवाल खड़ा किया? विधानसभा चुनाव के दौरान लाखों महिलाओं से घर-घर जाकर मोदी की फोटो वाली महतारी वंदन योजना की गारंटी वाला फार्म भरवाया गया अब उन्ही महिलाओं को मुख्यमंत्री विष्णु देव साय की फोटो वाली फॉर्म भरने पर अपात्र घोषित कर दिया गया है। इसका मतलब यह माना जाये कि मोदी की गारंटी खत्म हो गई है?


          प्रदेश कांग्रेस के वरिष्ठ प्रवक्ता धनंजय सिंह ठाकुर ने कहा कि मोदी की गारंटी का ढिंढोरा पीटने वाली सरकार प्रदेश के शत प्रतिशत महिलाओं को 1000 रु महीना देने से बचने के लिए महतारी वंदन योजना में अनेक नियम शर्ते लागू की है और नियम शर्तों को लागू करके प्रदेश के मातृ शक्तियों को इस योजना से वंचित की है। भाजपा का काम सिर्फ धोखा देना है। लोकसभा चुनाव के दौरान भी भाजपा ने प्रदेश और देश की जनता से अनेक वादे किए थे जिसमें अभी रत्ती भर भी काम नहीं हुआ है। प्रदेश में सरकार बनने के बाद मोदी के गारंटी के नाम से भाजपा सिर्फ विज्ञापन बाजी कर रही है। प्रदेश की महिलाये भाजपा के इस वादा खिलाफी और धोखेबाजी के चरित्र को अब समझ चुकी है और लोकसभा चुनाव में भाजपा को इसका खामियाजा उठाना पड़ेगा। 


धनंजय सिंह ठाकुर

वरिष्ठ प्रवक्ता

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी

[2/26, 8:19 PM] SANDEEP YADAV Raipur Aic Congress: छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी


प्रेस विज्ञप्ति


*कविता प्राण लहरे पर आरोप भाजपा का सांप्रदायिक चरित्र - कांग्रेस*


*जनप्रतिनिधि सभी धर्म जाति समाजों के कार्यक्रमों में जाते है*


*भाजपा बाबा गुरू घासीदास के मनखे-मनखे एक समान के विचारों के विरोधी*


*मोदी भी तो मजार पर गये थे तो क्या मुस्लिम हो गये*


रायपुर/26 फरवरी 2024। कांग्रेस विधायक कविता प्राण लहरे के मसीही समाज के एक कार्यक्रम के वीडियों पर भाजपा द्वारा किये गये बयानबाजी को प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने स्तरहीन और अमर्यादित बताया है। कविता प्राण लहरे एक जनप्रतिनिधि है। जनप्रतिनिधि सभी समाजों धर्मों जातियों के कार्यक्रमों में समभाव से जाता है तथा प्रजातंत्र में सभी की भावनाओं का आदर करना है। जनप्रतिनिधि का कर्तव्य होता है। विधायक कविता प्राण लहरे ने भी मसीही समाज के कार्यक्रम में उस समाज की भावनाओं का आदर करते हुये शामिल हुई थी। भाजपा अपने सांप्रदायिक चरित्र के अनुसार इस मामले में निम्न स्तर की राजनीति कर रही है।


प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि विधायक कविता प्राण लहरे बाबा गुरु घासी दास जी के अनुयायी है बाबा गुरु घासी दास जी ने दुनिया को मनखे-मनखे एक समान का संदेश दिया है। समाज मे फैले भेदभाव, ऊंच नीच, छुआछूत, अगड़ी पिछड़ी की द्वेष नकारात्मक को खत्म किया है। कविता प्राण लहरे बाबा घासी दास जी के बताये मार्ग में चलकर सभी धर्म संप्रदाय समाज को समान नजर से देखते हैं सबका सम्मान करती है ऐसे में भाजपा जिसका मूल काम नफरत और वैमनस्यता फैलाना है। भाजपा ने बाबा गुरु घासीदास जी के अनुयाई कविता प्राण लहरे के खिलाफ अपनी निम्न स्तरीय सोच और घटिया राजनीति का परिचय देते हुए अनुसूचित जाति के महिला की छवि धूमिल करने का जो षड्यंत्र रचा है। यह बाबा गुरु घासीदास जी का अपमान है आरएसएस और भाजपा काटों और बाँटो की राजनीति करती है और कविता प्राण लहरे मनखे मनखे एक समान के संदेश को चरितार्थ किया है भाजपा को कविता प्राण लहरे के खिलाफ षडयंत्र पूर्वक की गई चरित्र हनन की राजनीति के लिए बाबा गुरु घासीदास जी सतनामी समाज और कविता प्राण लहरे से माफी मांगना चाहिए।


प्रदेश कांग्रेस संचार विभाग के अध्यक्ष सुशील आनंद शुक्ला ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मजार पर गये थे, अडवानी जिन्ना की मजार पर गये थे तो क्या वे सब अपना मूल धर्म छोड़कर मुस्लिम हो गये या फिर राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ ने मसीही भोग करवाया था इसका मतलब आरएसएस ईसाई धर्म की प्रचारक हो गई है। भाजपा को इसका जवाब देना चाहिये।


सुशील आनंद शुक्ला

अध्यक्ष कांग्रेस संचार विभाग

छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी