Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

विकसित भारत संकल्प यात्रा में संयुक्त सचिव अनुपम मिश्रा हुए शामिल

 कोरिया  भारत सरकार के संयुक्त सचिव श्री अनुपम मिश्र विकसित भारत संकल्प यात्रा से रूबरू होने कोरिया जिले के प्रवास पर हैं। उन्होंने सोनहत...

Also Read

 कोरिया 

भारत सरकार के संयुक्त सचिव श्री अनुपम मिश्र विकसित भारत संकल्प यात्रा से रूबरू होने कोरिया जिले के प्रवास पर हैं।
उन्होंने सोनहत विकासखण्ड के ग्राम सलगवां में आयोजित विकसित भारत संकल्प यात्रा में शिरकत किए। ग्रामवासियों ने पारम्परिक कर्मा नृत्य से भारत सरकार में उपभोक्ता मामले खाद्य एवं सार्वजनिक वितरण मंत्रालय भारत सरकार में संयुक्त सचिव व कोरिया, एमसीबी जिले में संचालित विकसित भारत संकल्प यात्रा के नोडल अधिकारी श्री अनुपम मिश्रा का स्वागत किया गया।




विकसित भारत संकल्प यात्रा में पहुंचकर हितग्राहियों से रूबरू होकर योजनाओं के क्रियान्वयन की जानकारी ली। उन्होंने शिविरों में लगे स्टॉल का अवलोकन करते हुए विभिन्न योजनाओं के हितग्राहियों से चर्चा की।
श्री मिश्रा ने शिविर में मोदी की गारंटी वाली प्रचार रथ का भी अवलोकन किया। अनुविभागीय अधिकारी श्री साहू ने बताया कि विकासखंड में निर्धारित रूट के अनुसार शिविरों का आयोजन किया जा रहा है। जो आगामी 9 जनवरी तक चलेगा। शिविरों में उज्ज्वला योजना अंतर्गत पात्र हितग्राहियों को फॉर्म भरवाए जा रहे हैं एवं उसका लाभ भी दिलाया जा रहा है। इसी तरह आधार कार्ड, आयुष्मान कार्ड भी शिविर के दौरान ही बनाए जा रहे हैं और उनका वितरण किया जा रहा है।
श्री मिश्रा ने स्टॉल अवलोकन के दौरान विभिन्न हितग्राहियों से चर्चा भी की। ग्राम पोड़ी की साक्षर महिला स्व सहायता समूह के श्रीमती रनिया चेरवा से चर्चा की और उनके बैंक लिंकेज, लाभ, उत्पादन आदि की विस्तार से जानकारी ली। श्रीमती रनिया ने बताया कि बीसी सखी के तहत उन्हें अब हर माह 15 से 20 हजार रुपए तक का लाभ मिल रहा और वे राष्ट्रीय स्तर तक पहचान बनाने में भी सफल हुई है।
मेरी कहानी मेरी जुबानी अंतर्गत किसान श्री श्याम लाल ने बताया कि किसान सम्मान निधि के तहत उन्हें हर साल 6 हजार रुपए मिलने से उनकी आर्थिक सिथित मजबूत हुई है।
नोडल अधिकारी श्री अनुपम मिश्र ने ग्राम सलगवां के श्रीमती नेहा राजवाड़े को प्रधानमंत्री उज्ज्वला योजना के तहत गैस सिलेंडर, श्री कृष्ण सोनवानी को आयुष्मान कार्ड, ग्राम पंचायत सलगवां के सरपंच को अभिनन्दन पत्र भी प्रदान किया।
श्री मिश्रा ने इस अवसर पर कहा कि कोरिया को प्रकृति ने बहुत ही खूबसूरती से गढ़ा है। आज विकसित भारत संकल्प यात्रा के दौरान उन्होंने इस खूबसूरत धरा को देखने का अवसर मिला। हितग्राहियों से अपील करते हुए की सरकार की योजनाओं का लाभ लें और अपने परिचितों को भी योजनाओं के बारे में अवगत कराने का आग्रह किया।
 सोनहत विकासखण्ड अंतर्गत ग्राम सलगवां में आयोजित विकास भारत संकल्प यात्रा का जायजा लिया। इस दौरान सोनहत विकासखंड के अनुविभागीय अधिकारी श्री राकेश साहू, जनपद पंचायत सदस्य श्रीमती सोनिया राजवाड़े, रामप्रताप मरावी, श्रीमती श्वेता सिंह, श्रीमती शिव कुमारी, जनपद सीईओ अलेक्जेंडर पन्ना, जनप्रतिनिधि श्री ईश्वर राजवाड़े, प्रकाश राजवाड़े, उपसरपंच श्री मेही लाल, श्री नवरतन पांडे, श्री मनोज साहू एवं बड़ी संख्या में ग्रामीण मौजूद थे।