Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पीएम जनमन योजना के तहत पीवीटीजी बसाहटों में लगाए जा रहे आधार कार्ड शिविर, नए कार्ड और अपग्रेडेशन दोनों काम जारी

 अम्बिकापुर  पीएम जनमन योजना के प्रभावी एवं समयबद्व क्रियान्वयन के लिए जिले के समस्त विकासखंडों के विशेष पिछड़ी जनजाति बहुल बसाहटों में रह...

Also Read

 अम्बिकापुर 

पीएम जनमन योजना के प्रभावी एवं समयबद्व क्रियान्वयन के लिए जिले के समस्त विकासखंडों के विशेष पिछड़ी जनजाति बहुल बसाहटों में रहने वाले 13 हजार से ज्यादा पीवीटीजी परिवारों को 11 महत्वपूर्ण योजनाओं के लाभ दिलाए जाने के लिए विशेष आधार शिविर लगाए जा रहे हैं। इन शिविरों में नए आधार कार्ड बनाने और पुराने आधार के अपग्रेडेशन दोनों काम जारी हैं। इसी तारतम्य में हितग्राहियों के शत प्रतिशत आधार कार्ड बनाने हेतु शुक्रवार से आधार कार्ड शिविर शुरू किए गए हैं। यह शिविर 12 जनवरी तक आयोजित होंगे। ग्राम पंचायतों में सभी चयनित शिविर स्थल में आधार कार्ड बनाने वाले आपरेटरों की नामजद ड्यूटी लगाई गई है। विशेष पिछड़ी जनजाति समुदाय के लोगों द्वारा शिविर स्थल पर पहुंच कर अपने बच्चों एवं परिवार के सदस्यों का आधार कार्ड बनवाया गया जिसमें 278 आधार कार्ड बनाए गए।



यहां होंगे शिविर -
5 और 6 जनवरी को अम्बिकापुर के खाला, मानिकप्रकाशपुर और कांति प्रकाशपुर के लिए खाला पंचायत भवन, 7 और 8 जनवरी को सखोली, आमादरहा और मोहनपुर के लिए पंचायत भवन सखौली, 09 और 10 जनवरी को बड़ादमाली के लिए पंचायत भवन बड़ादमाली और 11 और 12 जनवरी पंपापुर के लिए पंचायत भवन पंपापुर में शिविर का आयोजन किया जा रहा है।
इसी तरह आगामी 06 और 07 जनवरी को लखनपुर के बेलदगी, लोसंगा, के लिए संबंधित पंचायत भवन में शिविर रहेगा। 05 जनवरी को उदयपुर के बुले पंचायत भवन में शिविर आयोजित किया गया। आगामी 06 और 07 जनवरी को लुण्ड्रा के किरकिमा, सपड़ा, सहनपुर, रीरी, घघरी, कोइलारी, गुजरवार, अगासी, और नागम के लिए पंचायत भवन किरकिमा में, कर्रा, बबौली, रघुपुर, बिल्हमा, कुदर, चंगोरी, जोरी के लिए पंचायत भवन कर्रा, डुमरडीह, छेरमुण्डा, आसनडीह, रवई, ककनी, चितरपुर के लिए डुमरडीह मेलाडांड के पास, गेरसा, जराकेला, जामडीह, कोरधा, उरदरा, खाराकोना, महोरा, ससौली के लिए पंचायत भवन गेरसा के पास, सुमेरपुर, लालमाटी, पुरकेला, जरहाडीह, असकला, सिलसिला, लमगांव, उंचडीह, बटवाही के लिए पंचायत भवन के पास सुमेरपुर, कुन्दीकला, केपी, डकई, सेमरडीह, जमड़ी, कोरिमा के लिए कुन्दीकला पंचायत भवन के पास, और चिरगा, उदारी, डहौली, करेसर, खालपोड़ी, सखैली, करौली, बरडीह, डुमकी के लिए चिरगा पंचायत भवन के पास शिविर आयोजित होंगे। जनपद पंचायत बतौली के ग्राम गोविंदपुर, सुवारपारा, चिपरकाया के लिए पंचायत भवन गोविंदपुर, बासाझाल, टीरग, सलेयाडीह के लिए पंचायत भवन बासाझाल, करदना, चिरगा, भटको के लिए मा.शा. पहाड़ चिरगा, सरनमा, बीरीमकेला, नकना, के लिए पंचायत भवन बीरीमकेला, गहीला, कालीपुर, मानपुर, घेघरा के लिए पंचायत भवन मानपुर में शिविर होंगे। जनपद पंचायत सीतापुर के ग्राम देवगढ़ के लिए राजाआटा, जामझरिया के लिए घुटियाडांड, जनपद पंचायत मैनपाट के ग्राम कुनिया, कलजीवा के लिए पंचायत भवन कुनिया, असकरा के लिए पंचायत भवन असकरा, कतकालो, रजखेता के लिए पंचायत भवन रजखेता, कोट के लिए प्रा.शा. कोट, और सुपलगा के लिए पंचायत भवन सुपलगा में शिविर का आयोजन किया गया है। आगामी 8 और 9 जनवरी को जनपद पंचायत सीतापुर के ग्राम गेरसा के लिए कोरवापारा और बंशीपुर के लिए पण्डरापाठ में शिविर का आयोजन किया गया है।