Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

भाजपा की "महतारी वंदन योजना" का लाभ लेने दूसरे देशों, दूसरे राज्यों से चला रहा है झुंड का झुंड

  छत्तीसगढ़.  असल बात न्यूज़.    भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के दौरान, आम मतदाताओं से "महतारी वंदन योजना" का जो वादा किया है वह योज...

Also Read

 छत्तीसगढ़.

 असल बात न्यूज़.  

 भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के दौरान, आम मतदाताओं से "महतारी वंदन योजना" का जो वादा किया है वह योजना यहाँ अभी लागू तो नहीं हुई लेकिन यह योजना पूरे देश के लोगों को आकर्षित कर रही है.पता चल रहा है कि इस योजना का लाभ लेने दूसरे राज्यों से ही नहीं दूसरे देशों से भी लोग झुंड के झुंड में छत्तीसगढ़ पहुंच रहे हैं. प्रतिदिन सैकड़ो की संख्या में लोग  जगह-जगह छत्तीसगढ़ में पहुंच रहे हैं. इससे यह आशंका भी हो सकती है कि कहीं यहां इतनी अधिक जनसंख्या,भीड़ ना बढ़ जाए कि छत्तीसगढ़ पर बढ़ने वाला आर्थिक बोझ कहीं संभालते ना सम्भले.

 भारतीय जनता पार्टी ने चुनाव के समय महतारी वंदन  योजना के तहत महिलाओं को प्रतिमाह् ₹1000 देने का वादा किया है. कहा जा रहा है कि यह योजना काफी असरकारक साबित हुई है.राजनीतिक विश्लेषक भी मानते हैं कि तीन चार अन्य योजनाओं के साथ महतारी वंदन योजना के वादे ने ही छत्तीसगढ़ में चुनाव में भाजपा को भारी जीत दिलाई है.

 महतारी वंदन योजना का फायदा किन-किन महिलाओं को मिल सकेगा और किन्हें नहीं मिलेगा ? इसका कोई क्राइटेरिया अभी तो तय हुआ है अथवा नहीं इसके बारे में शायद ही किसी को जानकारी होगी. लेकिन छत्तीसगढ़ से लाखों महिलाएं, इस योजना का लाभ मिलने की उम्मीद लगाए बैठी हैं. और तो और पता चल रहा है कि दूसरे राज्यों, दूसरे देशों से भी लोग इस योजना का फायदा उठाने के लिए यहां चले आ रहे हैं. यह भी जानकारी सामने आ रही है कि कई तरह के दलाल किस्म के लोग इस योजना का फायदा दिलाने के लिए लोगों को झांसा देने में भी सक्रिय हो गए हैं.

 छत्तीसगढ़ विकासशील,खुशहाल शांतिपूर्ण और हरा भरा प्रदेश है. छत्तीसगढ़ की कई योजनाएं पिछले कई वर्षों से लोगों को आकर्षित करती रही है और यहां इन योजनाओं के चलते पिछले वर्षों में दूसरे प्रदेशों से आकर बसने वाले लोगों की संख्या काफी बढ़ी है. इससे इस प्रदेश पर जनसंख्या का दबाव बढ़ा है और यहां की शांति व्यवस्था पर भी प्रतिकूल असर पड़ा है. महतारी वंदन योजना के तहत नई सरकार की महिलाओं को प्रतिमाह् ₹1000 देने की तैयारी है. जहां-जहां तक इस योजना के बारे में जानकारी पहुंच रही है वहां के लोग इस योजना का फायदा उठाने के लिए लालायीत हो रहे हैं. गरीब मुसाफिरों का झुंड हर दिन सैकड़ो की संख्या में छत्तीसगढ़ पहुंच रहा है इससे राज्य पर जनसंख्या का दबाव फिर से काफी बढ़ने लगा है. बाहर से आने वाले लोगों में सैकड़ो की संख्या में संदिग्ध लोग भी शामिल हैं.कहा जा रहा है कि ऐसे लोग षडयंत्र पूर्वक यहां लाये जा रहे हैं.