Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पदभार ग्रहण करते ही एक्‍शन मोड में आए स्वास्थ्य मंत्री

  रायपुर।  प्रदेश के नए स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने विभागीय कामकाज शुरू करने के बाद अस्पतालों का औचक निरीक्षण रहे है. इसी कड़ी म...

Also Read

 रायपुर। प्रदेश के नए स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने विभागीय कामकाज शुरू करने के बाद अस्पतालों का औचक निरीक्षण रहे है. इसी कड़ी में आज उन्होंने शास्त्री चौक में स्थित दाऊ कल्याण सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल में व्यवस्थाओं का जायजा लिया. इस दौरान अस्पताल में इलाजे के लिए आए मरीज़ और उनके परिजनों से रूबरू होकर उनका हाल जाना. इससे पहले सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री ने आंबेडकर अस्पताल पहुंचकर कर अस्पताल का दौरा किया था.औचक निरीक्षण पर डीकेएस पहुंचे स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने कहा कि, मैं कार्रवाई करने के लिए नहीं, बल्कि व्यवस्था सुधारने के लिए आया हूं. हम प्रदेश की 3 करोड़ जनता को सरल सुलभ और अच्छी स्वास्थ्य व्यवस्था देने के संकल्प को लेकर काम कर रहे है. अगर किसी विशेषज्ञ की कमी है या कोई और कमी है तो उसे कैसे सुधारा जा सकता है. इस पर लगातार फीडबैक ले रहे है. हमारी प्राथमिकता है कि प्रदेश के लोगों को इलाज के लिए बाहर जाना ना पड़े.

 

स्वास्थ्य मंत्री ने ली अधिकारियों की बैठक

इससे पहले सोमवार को स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जायसवाल ने मंत्रालय महानदी भवन में पदभार संभाला. इसके बाद उन्होंने मंत्रालय में लोक स्वास्थ्य और परिवार कल्याण तथा चिकित्सा विभाग के अधिकारियों की बैठक ली. स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों से राष्ट्रीय स्वास्थ्य कार्यक्रमों सहित विभागीय कार्यों की विस्तार से जानकारी ली. बैठक में लोक स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणु जी. पिल्ले भी मौजूद थीं. उन्होंने अधिकारियों से राज्य के सभी जरूरतमंद लोगों तक बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं उपलब्ध कराने के निर्देश विभागीय अधिकारियों को दिए हैं.स्वास्थ्य मंत्री ने राज्य के सभी शासकीय अस्पतालों में गुणवत्ता पूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध कराने के निर्देश दिए हैं. मंत्री ने अधिकारियों से कहा कि वे शासकीय अस्पतालों का औचक निरीक्षण करेें. उन्होंने नर्सिंग होम एक्ट को और प्रभावी ढंग से लागू करने के निर्देश दिए. स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि डॉक्टरों के लिखे बिना दर्द निवारक दवाओं की बिक्री पर भी सख्ती से कार्यवाही करें.

बिलासपुर और जगदलपुर में शुरू होंगे सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल

स्वास्थ्य मंत्री श्याम बिहारी जयसवाल का कहना है कि खूबचंद बघेल स्वास्थ्य योजना का कोई औचित्य नहीं नजर आ रहा है उस पर विचार किया जा रहा है। साथ उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में बिलासपुर और जगदलपुर में दो सुपर स्पेशलिटी हॉस्पिटल 2 महीने के अंदर शुरू हो जाएगा.

अंबेडकर अस्पताल का किया दौरा

स्वास्थ्य मंत्री ने सोमवार को अंबेडकर अस्पताल का दौरा किया. उन्होंने एडंवास्ड कॉर्डिएक इंस्टीट्यूट (एसीआई), क्षेत्रीय कैंसर संस्थान और नेत्र रोग विभाग का निरीक्षण कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया. जायसवाल ने एसीआई में आईसीयू का निरीक्षण कर वहां भर्ती मरीजों के स्वास्थ्य की जानकारी ली. उन्होंने क्षेत्रीय कैंसर संस्थान में इलाजरत मरीजों के परिजनों से चर्चा कर उपचार और व्यवस्थाओं के बारे में फीडबैक लिया. उन्होंने यहां लीनियर एक्सीलरेटर और न्यूक्लियर मेडिसीन विभाग का अवलोकन किया. स्वास्थ्य मंत्री ने नेत्र रोग विभाग में अपने आंखों की जांच भी करवाई.