Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

खेलगढ़िया में भ्रष्टाचार,तत्कालिक जिला मिशन समन्वयक श्याम चंद्राकर निलंबित

  गरियाबंद। जिले में खेलगढ़िया में भ्रष्टाचार मामले में लोक शिक्षण संचालनालय कार्रवाई की है. संचालनालय ने तत्कालिक जिला मिशन समन्वयक श्याम ...

Also Read

 गरियाबंद। जिले में खेलगढ़िया में भ्रष्टाचार मामले में लोक शिक्षण संचालनालय कार्रवाई की है. संचालनालय ने तत्कालिक जिला मिशन समन्वयक श्याम चंद्राकर को निलंबित कर दिया है. आरोप है कि श्याम चंद्राकर ने खेलगढ़िया मद की राशि से टीवी और अन्य समान खरीदा गया था. जिसपर जांच कमेटी बैठाई गई और जांच के बाद निलंबन की कार्रवाई की गई है.



जानकारी के अनुसार, श्याम चन्द्राकर जिला मिशन समन्वयक, समग्र शिक्षा गरियाबंद के मौखिक दिशा-निर्देश के आधार पर 149 संस्थाओं के प्रधानपाठकों ने खेलगढ़िया मंद तथा यूथ और ईको क्लब मद से योजनाओं के मूल भावना और नियम के विपरीत जाकर टी. व्ही. आदि सामान कय किया गया है. जिससे छ.ग. शासन की महत्वपूर्ण योजनाएं खेलगढ़िया तथा यूथ एवं ईको क्लब योजना के सफल क्रियान्वयन बाधित होने के साथ हतोत्साहित भी हुआ. इससे विभाग की छवि भी धूमिल हुई है. खेलगढ़िया योजना की जिले में मॉनिटरिंग की पूर्णतः जवाबदेही जिला मिशन समन्वयक का है.

इस प्रकार श्याम चन्द्राकर अपने कर्तव्य और जिम्मेदारी के प्रति सनिष्ठ नहीं है, जोकि छ ग. सिविल सेवा आचरण नियम 1965 के नियम 03 के विपरीत है. जिसपर कार्रवाई करते हुए तत्काल प्रभाव से निलंबित किया गया है.