Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने वीर बाल दिवस पर गुरुद्वारा में माथा टेक कर लिया आशीर्वाद,कहा-बालकों की शहादत पूरे भारतवर्ष के लिए प्रेरणा का विषय

    दुर्ग। असल बात न्यूज़।।     उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने वीर बाल दिवस के अवसर पर दुर्ग स्थित गुरूद्वारा में माथा टेक कर आशीर्वाद लि...

Also Read

 

 दुर्ग।

असल बात न्यूज़।।    

उप मुख्यमंत्री श्री विजय शर्मा ने वीर बाल दिवस के अवसर पर दुर्ग स्थित गुरूद्वारा में माथा टेक कर आशीर्वाद लिया। उन्होंने कहा कि यह हमारा सौभाग्य है कि मानवता के लिए असमिता को बचाने के लिए वीर बालकों ने एक मिशाल कायम की। आज का दिन गुरु गोविंद सिंह जी के दोनों साहिबजादों की शहादत का दिन है। इस अवसर पर दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल्वी उनके साथ उपस्थित थे।

 सात और नौ वर्ष की आयु में दोनों वीरों को शहादत मिली। मुगलों के दबाव के बावजूद भी उन्होंने कुर्बानी चुनी, सिख समाज का इतिहास ऐसी कुर्बानियों से गौरवशाली बना हुआ है। उप मुख्यमंत्री श्री शर्मा ने कहा कि सिख समाज के दसवें गुरु गोविंद सिंह के साहिबजादों ने मुगलों से हार नहीं मानी, इसलिए उन्हें दीवार में चुनवा दिया। उन्होंने कहा कि हमारे समाज में प्रेरणा के विषय हैं, तो हम दुनिया में क्यो जाएं। हमारे समाज का मान बिंदु यही होना चाहिए और इसे समाज के बीच रखना चाहिए। उनकी शहादत पूरे भारतवर्ष के लिए प्रेरणा का विषय है। उन वीर बालकों की शहादत को याद करने के लिए प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद देता हूॅ। 

        सांसद  विजय बघेल ने अपने संक्षिप्त उद्बोधन में कहा कि हम सब शहीदों को याद करने के लिए उपस्थित हुए हैं, जो हर भारतीय लोगों के दिल में है। उन्होंने प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी जी को धन्यवाद दिया जिन्होंने सभी शहादतों को याद किया। गुरू गोविंद सिंह के पूरे परिवार ने हिन्दु धर्म की स्थापना के लिए अपने पूरे परिवारों की कुरबानी दे दी।

      इस अवसर पर विधायक  गजेन्द्र यादव, दुर्ग ग्रामीण विधायक  ललित चंद्राकर,  जितेन्द्र वर्मा , कलेक्टर  पुष्पेन्द्र कुमार मीणा, एस.एस.पी.  रामगोपाल गर्ग व सीईओ जिला पंचायत  अश्वनी देवांगन सहित सिख समाज के जनप्रतिनिधि उपस्थित थे।