Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पीएम नरेंद्र मोदी 3 अक्टूबर को आएंगे छत्तीसगढ़,नगरनार में 23,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट राष्ट्र को समर्पित करेंगे,जगदलपुर रेलवे स्टेशन के उन्नयन की आधारशिलाभी रखेंगे

छत्तीसगढ़।  असल बात न्यूज़।।   प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 3 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं।वे यहां नगरनार में 23,800 करोड़ रुपये से अधिक की ...

Also Read

छत्तीसगढ़।

 असल बात न्यूज़।।  

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी 3 अक्टूबर को छत्तीसगढ़ आ रहे हैं।वे यहां नगरनार में 23,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट राष्ट्र को समर्पित करेंगे और जगदलपुर रेलवे स्टेशन के उन्नयन की  आधारशिला भी रखेंगे। जानकारी के अनुसार प्रधानमंत्री श्री मोदी सुबह लगभग 10: 30 बजे  यहां पहुंच जाएंगे।

प्रधानमंत्री श्री मोदी बस्तर  नगरनार में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड के स्टील प्लांट को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और इसके साथ  छत्तीसगढ़ में 26,000 करोड़ रुपये से अधिक की कई विकास परियोजनाओं की आधारशिला रखेंगे। दोपहर करीब 3 बजे वे तेलंगाना के निज़ामाबाद पहुंचेंगे, जहां वह बिजली, रेल और स्वास्थ्य जैसे महत्वपूर्ण क्षेत्रों में लगभग 8000 करोड़ रुपये की विभिन्न विकास परियोजनाओं को राष्ट्र को समर्पित करेंगे और आधारशिला रखेंगे।

छत्तीसगढ़ में पीएम

आत्मनिर्भर भारत के दृष्टिकोण को एक प्रमुख प्रोत्साहन प्रदान करने वाले कदम में, प्रधान मंत्री बस्तर जिले के नगरनार में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड के स्टील प्लांट को राष्ट्र को समर्पित करेंगे। 23,800 करोड़ रुपये से अधिक की लागत से निर्मित, स्टील प्लांट एक ग्रीनफील्ड परियोजना है जो उच्च गुणवत्ता वाले स्टील का उत्पादन करेगी। नगरनार में एनएमडीसी स्टील लिमिटेड का स्टील प्लांट प्लांट के साथ-साथ सहायक और डाउनस्ट्रीम उद्योगों में हजारों लोगों को रोजगार के अवसर प्रदान करेगा। यह बस्तर को दुनिया के इस्पात मानचित्र पर स्थापित करेगा और क्षेत्र के सामाजिक-आर्थिक विकास को बढ़ावा देगा।

पूरे देश में रेल बुनियादी ढांचे में सुधार के दृष्टिकोण के अनुरूप, कार्यक्रम के दौरान कई रेल परियोजनाओं की आधारशिला रखी जाएगी और राष्ट्र को समर्पित किया जाएगा। प्रधानमंत्री अंतागढ़ और तारोकी के बीच नई रेल लाइन और जगदलपुर और दंतेवाड़ा के बीच रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना राष्ट्र को समर्पित करेंगे। वह अमृत भारत स्टेशन योजना के तहत बोरीडांड-सूरजपुर रेल लाइन दोहरीकरण परियोजना और जगदलपुर स्टेशन के पुनर्विकास की आधारशिला रखेंगे। प्रधानमंत्री तारोकी-रायपुर डेमू ट्रेन सेवा को भी हरी झंडी दिखाएंगे। इन रेल परियोजनाओं से राज्य के आदिवासी क्षेत्रों में कनेक्टिविटी में सुधार होगा। बेहतर रेल बुनियादी ढांचे और नई ट्रेन सेवा से स्थानीय लोगों को लाभ होगा और क्षेत्र के आर्थिक विकास में मदद मिलेगी।

प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राजमार्ग-43 के 'कुनकुरी से छत्तीसगढ़-झारखंड सीमा खंड' तक एक सड़क उन्नयन परियोजना भी राष्ट्र को समर्पित करेंगे। नई सड़क से सड़क संपर्क में सुधार होगा, जिससे क्षेत्र के लोगों को लाभ होगा।