Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

दंतेवाड़ा में नक्सली हिंसा की व्यापक आलोचना, मुख्यमंत्री ने कर्नाटक दौरा रद्द किया, कल जाएंगे दंतेवाड़ा

राज्यपाल ने नक्सली हमले में जवानों की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया रायपुर । असल बात न्यूज़।।    दंतेवाड़ा का अरनपुर आज नक्सली हिंसा में लह...

Also Read

राज्यपाल ने नक्सली हमले में जवानों की शहादत पर गहरा दुःख व्यक्त किया

रायपुर ।

असल बात न्यूज़।।   

दंतेवाड़ा का अरनपुर आज नक्सली हिंसा में लहूलुहान हो गया है। यहां नक्सलियों ने पुलिस वाहन पर हमला कर दिया जिसमें डीआरजी के 11 जवानों के शहीद हो जाने की खबर आ रही है।इस घटना पर छत्तीसगढ़ के साथ पूरे देश भर में प्रतिक्रियाएं हो रही हैं। लोगों ने नक्सली हिंसा की आलोचना की है। राज्य के राज्यपाल विश्वभूषण हरिचंदन ने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा है कि नक्सलियों के मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। इधर छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने अपनी कर्नाटका का दौरा रद्द कर दिया है और वह कल दंतेवाड़ा पहुंचेंगे।

 राज्यपाल  विश्वभूषण हरिचंदन ने आज दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर क्षेत्र में नक्सलियों द्वारा किये गये बम विस्फोट में पुलिस के जवानों की शहादत पर गहरा शोक व्यक्त किया है और शोक संतप्त परिजनों के प्रति गहरी संवेदना व्यक्त की। शहीद जवानों को श्रद्धंाजलि देते हुए उन्होंने घटना की कड़ी निंदा की और कहा कि नक्सलियों के राष्ट्र विरोधी मंसूबे कभी कामयाब नहीं होंगे। केन्द्र शासन और राज्य शासन समन्वय पूर्वक नक्सलवाद को समाप्त करने के लिए कटिबद्ध है।

मुख्यमंत्री श्री बघेल का कर्नाटक दौरा स्थगित

शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने और ज़मीनी स्थिति का आँकलन करने मुख्यमंत्री मुख्यमंत्री भूपेश बघेल कल  दंतेवाड़ा जाएंगे।

दंतेवाड़ा के अरनपुर में नक्सलियों द्वारा किये गये आईईडी ब्लास्ट को कायराना हरकत बताते हुए पूर्व मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह ने ट्वीट करते हुए लिखा कि दंतेवाड़ा के अरनपुर में पुलिस वाहन पर हमला करके नक्सलियों ने कायरता दिखाई है, इस हमले में शहीद हुए हमारे DRG के 11 वीर जवानों की शहादत को नमन करते हुए मैं ईश्वर से प्रार्थना करता हूँ कि दिवंगत आत्माओं को श्रीचरणों में स्थान और शोकाकुल परिजनों को यह दुःख सहन करने की शक्ति प्रदान करें।

इसके साथ ही उन्होंने मुख्यमंत्री भूपेश बघेल की नीतियों पर कहा कि "फिर 11 घरों में मातम पसर गया, फिर भूपेश बघेल सिर्फ दुःख व्यक्त करते रह गये। आखिर कब तक छ:ग के बेटे ऐसे नक्सली हमलों का शिकार होते रहेंगे, यह कागज के शेर दाऊ भूपेश बघेल मंचों पर ही आक्रामक हो सकते हैं जहाँ मैदान में लड़ाई लड़नी होती है वहां न तो इनके पास नीति है और न नेतृत्व है।

दंतेवाड़ा के नक्सली हमले में 11 जवानों की शहादत पर प्रतिक्रिया देते हुए पूर्व गृह मंत्री एवं विधायक बृजमोहन अग्रवाल ने कहा कि यह घटना निश्चित रूप से नक्सलियों का कायराना कृत्य है जो हमारे लिए अलार्मिंग है।

उन्होंने शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देते हुए कहा कि हम प्रदेशवासियों की रक्षा के लिए दी गई इन वीरों की शहादत बेकार नहीं जाएगी निश्चित रूप से उन्हें कड़ा जवाब दिया जाएगा। 

उन्होंने कहा कि यह पूरी घटना सुरक्षा में चूक का ही परिणाम है। क्योंकि फोर्स जब भी गुजरती है तो उसकी आगे ओपनिंग पार्टी चलती है। फिर भी यह बम ब्लास्ट की घटना हो गई।

 सरकार को कटघरे में खड़ा करते हुए कहा कि छत्तीसगढ़ में प्रतिदिन नक्सली मुखबिर के नाम पर एक हत्या करते हैं।बावजूद सरकार गंभीरता से उन घटनाओं को नहीं लेती। मुख्यमंत्री को दरबार लगाने से फुर्सत नहीं है और गृह मंत्री को छोटी सी भी जानकारी प्रदेश व नक्सलवाद पर नहीं है।

उन्होंने कहा कि साढे 4 साल में प्रदेश की कांग्रेस सरकार ने नक्सलवादियों के खिलाफ एक भी बड़ी कार्यवाही नहीं की किसी भी कोर नक्सली को नहीं मार गिराया। नक्सलियों को मारने की खबर महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश, उड़ीसा से आती है परंतु छत्तीसगढ़ की सरकार जो नक्सलियों के प्रति नरम रुख अपनाए हुए हैं उसका ही परिणाम है कि हमारे जवान शहीद हो रहे हैं और जनता में भय व्याप्त है।

साथ ही उन्होंने कहा कि आईएएस, आईपीएस, आईएफएस अफसर छत्तीसगढ़ में ताश के पत्तों की तरह फेटे जा रहे हैं। किसी भी स्थान पर कार्य करते हुए जब उन्हें सब कुछ समझ आता है तब तक सरकार उनकी रवानगी तय कर देती है। 

उन्होंने कहा कि चुनाव के पहले नक्सली इस तरह की घटनाएं करते आए हैं जिसे लेकर भी हमने सरकार को आगाह किया था। नक्सलियों में जब भय खत्म हो जाता है तब वे इस तरह की घटनाएं करते हैं। यह बम ब्लास्ट की घटना यह बता रही है कि छत्तीसगढ़ के नक्सलियों में भय कम हो गया है। ऐसे में सरकार को चाहिए की पूरी ताकत के साथ नक्सलियों के खिलाफ एक सूत्रीय अभियान चलाए कर उनकी संपूर्ण समाप्ति के लिए प्रयत्न करना चाहिए।

       


*मुख्यमंत्री शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने कल जाएंगे दंतेवाड़ा

*मुख्यमंत्री ने दंतेवाड़ा में हुए नक्सली हमले के संबंध में ली उच्चस्तरीय बैठक

           मुख्यमंत्री  भूपेश बघेल ने आज दंतेवाड़ा जिले के अरनपुर थाना क्षेत्र में हुए नक्सली हमले के संबंध में उच्च स्तरीय बैठक ली और घटना से जुड़े विभिन्न पहलुओं पर गहन समीक्षा की।

          मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल तथा गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू उक्त नक्सली हमले में शहीद जवानों को श्रद्धांजलि देने कल दंतेवाड़ा जाएंगे। 

           इस आपातकालीन बैठक में गृह मंत्री श्री ताम्रध्वज साहू, मुख्य सचिव श्री अमिताभ जैन, पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा, मुख्यमंत्री के सचिव श्री अंकित आनंद, पुलिस महानिरीक्षक गुप्तवार्ता श्री अजय यादव उपस्थित थे।