Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

पाकिस्तानी नाव से जब्त की 200 किलो हेरोइन

  नई दिल्ली. शुक्रवार का दिन इंडियन नेवी और एनसीबी के लिए अच्छा रहा। नेवी और एनसीबी को कोच्चि में समंदर में संयुक्त ऑपरेशन के दौरान बड़ी सफ...

Also Read

 


नई दिल्ली. शुक्रवार का दिन इंडियन नेवी और एनसीबी के लिए अच्छा रहा। नेवी और एनसीबी को कोच्चि में समंदर में संयुक्त ऑपरेशन के दौरान बड़ी सफलता हाथ लगी है, वहीं दूसरी ओर नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो ने मुंबई और गुजरात के जाम नगर में ड्रग्स के खिलाफ बड़ा एक्शन लिया है। कोच्चि के तट के पास समंदर में एक पाकिस्तानी नाव से 200 किलोग्राम हेरोइन बरामद किया गया है, जिसकी कीमत करोड़ों रुपए में बताई जा रही है। इतना ही नहीं, एजेंसी ने 6 विदेशी नागरिकों को भी गिरफ्तार किया गया है।

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो (NCB) की ओर से पाकिस्तान की जिस बोट को पकड़ा गया है, उसमें बड़ी मात्रा में मौत का सामान था। दरअसल दरिया के रास्ते सीमा के उस पार से देश में 200 किलोग्राम हेरोइन लाई जा रही थी।

इस हेरोइन की कीमत 2000 करोड़ रुपए है। मिली जानकारी के मुताबिक, गिरफ्तार नागरिक पाकिस्तान के हो सकते हैं, जिसकी पुष्टि के लिए जांच जारी है।

पुलिस ने बताया कि स्वापक पदार्थ नियंत्रण ब्यूरो और भारतीय नौसेना के संयुक्त अभियान में यह मादक पदार्थ जब्त किया गया।

कोच्ची के अलावा ड्रग्स माफियाओं के खिलाफ एनसीबी का एक्शन अन्य राज्यों में भी जारी है। इसी कड़ी में एनसीबी ने गुजरात के जामनगर से लेकर मुंबई में भी एक्शन लिया है।

NCB ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि एजेंसी ने करीब 120 करोड़ रुपए मूल्य के 60 किलोग्राम उच्च गुणवत्ता वाले मेफेड्रोन (एमडी) को जब्त किया है और सिंडिकेट का भंडाफोड़ किया है। खास बात यह है कि, इस मामले में एनसीबी ने 6 लोगों को गिरफ्तार भी किया है।