Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बप्पा के हर स्‍वरूप का होता है एक अलग मतलब, अपनी मनोकामना के अनुसार पसंद करें गणपति की मूर्ति

   नई दिल्ली .  देश भर में 31 अगस्‍त, बुधवार को गणेश चतुर्थी का उत्‍सव मनाया जाएगा। जिसे लेकर बप्पा के भक्त बेहद उत्साहित हैं। बता दें, भ...

Also Read

 


 नई दिल्ली देश भर में 31 अगस्‍त, बुधवार को गणेश चतुर्थी का उत्‍सव मनाया जाएगा। जिसे लेकर बप्पा के भक्त बेहद उत्साहित हैं। बता दें, भाद्रपद के शुक्ल पक्ष की चतुर्थी तिथि को भगवान गणेश की स्थापना घर-घर में की जाती है। मान्यता है कि जिस घर में भगवान गणेश विराजते हैं, वहां हमेशा सुख-समृद्धि का वास बना रहता है। लेकिन कई बार जानकारी की कमी होने की वजह से व्यक्ति गणेश जी की गलत मूर्ति घर ले आता है। ऐसे में आपसे ये गलती न हो इसके लिए आपको बताते हैं किस इच्छा को पूरा करने के लिए गणपति की कौन सी मूर्ति घर लानी चाहिए। 

मनोकामना के अनुसार चुनें गणेश जी की मूर्ति-
सुख समृद्धि के लिए-

जिन लोगों को अपने घर में सुख समृद्धि और शांति की ख्वाहिश है उन्हें अपने घर में सफेद रंग के गणेश जी या उनकी तस्वीर जरूर रखनी चाहिए।

व‍िघ्‍न दूर करने के ल‍िए-
वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार, अगर आपकी लाइफ में समस्‍याएं बढ़ती ही जा रही हों या आपके काम बनते-बनते ब‍िगड़ जाते हों तो ऐसे में व‍िघ्‍नहरता गणेशजी की स‍िंदूरी रंग की प्रत‍िमा घर लाएं।

संतान सुख के ल‍िए-
वास्‍तुशास्‍त्र के अनुसार, जो कपल्स बच्चे के लिए तरस रहे हैं और गणेश जी से संतान सुख की इच्छा पूरी करवाना चाहते हैं वो गणेशजी के बाल रूप की प्रत‍िमा घर लाएं। मान्‍यता है क‍ि अगर घर में बाल गणेश की प्रत‍िमा हो तो संतान सुख की प्राप्ति होती है।

जीवन में सफलता हासिल करने के ल‍िए-
अगर जीवन में सफलता पानी हो तो इसके ल‍िए बप्‍पा की नृत्‍य मुद्रा वाली प्रत‍िमा रखनी चाह‍िए। मान्‍यता है क‍ि गणेशजी की यह प्रत‍िमा घर में हो तो व्यक्ति को हर क्षेत्र में सफलता म‍िलने के साथ धन की भी कभी कमी नहीं होती है। 

घर के मुख्य द्वार के लिए-
वास्तु के अनुसार घर के जिस भाग पर वास्तुदोष का असर हो उस स्थान पर घी और सिंदूर के मिश्रण से दीवार पर स्वास्तिक बनाने से वास्तुदोष का प्रभाव कम होता है।