Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

नए आंध्र प्रदेश स्ट्रेन को लेकर बस्तर जिला प्रशासन सतर्क

  बस्तर की सीमाओं में सभी यात्रियों की हो रही कोरोना जांच पॉजिटिव आने पर कोविड केयर सेंटर में की जा रही भर्ती रायपुर । असल बात न्यूज।  छत्ती...

Also Read

 


बस्तर की सीमाओं में सभी यात्रियों की हो रही कोरोना जांच

पॉजिटिव आने पर कोविड केयर सेंटर में की जा रही भर्ती


रायपुर । असल बात न्यूज। 

छत्तीसगढ़ के वनांचल इलाके बस्तर में कोरोना के नए स्ट्रेन की धमक से इलाके में हड़कंप के जैसी स्थिति है। प्रशासन सतर्क हो गया है। बताया जा रहा है कि यह नया वेरिएंट आंध्र प्रदेश में काफी घातक साबित हुआ है और वहां उसने बहुत हाहाकार मचाया  है। कोरोना वायरस के आंध्र प्रदेश स्ट्रेन को बस्तर जिले में प्रवेश से पहले ही  रोकने, रोकथाम के   लिए बस्तर जिले की सभी सीमाओं में कोरोना की जांच कड़ी कर दी गई है।नए आंध्र प्रदेश स्ट्रेन को रोकने के बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है।

 प्राप्त जानकारी अनुसार यहां कलेक्टर  रजत बंसल द्वारा दिए गए जिले की सभी सीमाओं में अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देशों के बाद सभी यात्री वाहन और मालवाहक वाहनों को रोककर उनमें बैठे यात्रियों, वाहन चालक और उनके सहयोगियों की कोरोना जांच की जा रही है। कलेक्टर श्री बंसल के निर्देश पर जगदलपुर एसडीएम श्री जीआर मरकाम और डॉ आरके चतुर्वेदी ने दरभा और कोड़ेनार स्थित जांच चौकी में पहुंच कर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। उन्होंने बताया कि कोरोना वायरस के रोकथाम के लिए बस्तर जिला प्रशासन पूरी सतर्कता के साथ कार्य कर रहा है । खासकर नए आंध्र प्रदेश स्ट्रेन को रोकने के बाहर से आने वाले सभी यात्रियों की जांच की जा रही है। मालवाहक वाहनों के वाहन चालक और क्लीनर को भी कोरोना जांच के बाद ही जिले में प्रवेश दिया जा रहा है। इसके अलावा यात्री बसों के सवारियों से कोरोना टेस्ट रिपोर्ट की माँग की जा रही है, रिपोर्ट नहीं होने की स्थिति में स्वास्थ्य जाँच दल द्वारा कोरोना टेस्ट किया जा रहा  है। बस्तर जिले की सीमाओं में कोरोना जांच का कार्य चौबीसों घंटे किया जा रहा है। इसके लिए कर्मचारियों की ड्यूटी भी पालियों में लगाई गई है और यहां सुरक्षा व्यवस्था को भी कड़ी कर दी गई है।

 यहां जांच के बाद पॉजिटिव रिपोर्ट आने पर कोविड केयर सेंटर और बस्तर जिले के प्रवासी लोंगों  का नेगेटिव रिपोर्ट आने पर क्वारन्टीन सेंटर भेजा जा रहा है। क्वारन्टीन सेंटर में रहने के दौरान नियमों का उल्लंघन किया जाता है, तो उनके खिलाफ महामारी एक्ट के तहत कार्यवाही की जा रही है। जिले के भानपुरी जांच चौकी,दरभा जांच चौकी ,धनपुंजी जांच चौकी, कोडेनार और मारडूम जांच चौकी  सहित एयरपोर्ट, बस स्टैंड और जगदलपुर रेलवे स्टेशन में कोरोना जाँच किया जा रहा है ।