Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

नवा रायपुर में राष्ट्रीय स्तर के उच्च स्तरीय स्कूल खोलने के लिए 10 एकड़ भूमि दी जाएगी निःशुल्क

   मुख्यमंत्री ने कहा: उच्च स्तरीय स्कूल के लिए नवा रायपुर में 10 एकड़ भूमि दी जाएगी निःशुल्क   रायपुर, । असल बात न्यूज़। नवा रायपुर में रा...

Also Read

  

मुख्यमंत्री ने कहा: उच्च स्तरीय स्कूल के लिए नवा रायपुर में 10 एकड़ भूमि दी जाएगी निःशुल्क

 

रायपुर, । असल बात न्यूज़।

नवा रायपुर में राष्ट्रीय स्तर के उच्च स्तरीय स्कूल स्थापित किया जाएगा जिसके लिए, राज्य सरकार के द्वारा 10 एकड़ भूमि निःशुल्क प्रदान की जाएगी।

 मुख्यमंत्री ने इसके लिए मुख्य सचिव को शिक्षा विभाग और संबंधित विभागों से परामर्श कर जल्द ही प्रस्ताव मंत्रिपरिषद के समक्ष प्रस्तुत करने को कहा है। 

उल्लेखनीय है कि राज्य निर्माण के 20 साल बाद भी प्रदेश में ऐसा कोई भी शासकीय अथवा निजी शाला नहीं है जिसकी गणना देश के प्रतिष्ठित शालाओं में हो। मुख्यमंत्री ने इसे देखते हुए निर्देश दिए हैं कि- राज्य के विद्यार्थियों को उच्च स्तरीय शिक्षा का अवसर प्रदान करने तथा राष्ट्रीय स्तर पर राज्य की उपस्थिति दर्ज कराने के लिए यह अत्यावश्यक है कि राज्य में ऐसी शाला की स्थापना की जाए, जिसमें गुणवत्ता युक्त शिक्षा के साथ ही विद्यार्थियों को सर्वांगीण विकास के अवसर भी उपलब्ध हो सके।

मुख्यमंत्री श्री बघेल ने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर के शालाओं की स्थापना से छत्तीसगढ़ के विद्यार्थियों को गुणवत्तापरक शिक्षा मिलेगी, वहीं शिक्षा के क्षेत्र में छत्तीसगढ़ की राष्ट्रीय स्तर पर उपस्थिति दर्ज हो सकेगी। उन्होंने कहा है कि राष्ट्रीय स्तर की शाला की स्थापना हेतु नवा रायपुर में 10 एकड़ भूमि निःशुल्क आबंटित की जाएगी। इसके लिए मुख्य सचिव शिक्षा विभाग तथा संबंधित विभागों के परामर्श से कार्य योजना बनाकर मंत्रिपरिषद की आगामी बैठक में अनुमोदन हेतु प्रस्तुत करेंगे।