Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

आज फिर बढ़े corona के संक्रमित, पॉजिटिविटी दर बढ़कर 4.14% पर

  00  कोरोना के संक्रमण का फैलाव, अभी भले ही जानलेवा ना हो, लेकिन लोग, यह जरूर जानना चाहते हैं कि यह संक्रमण आखिर फैलने क्यों लगा है ? रायपु...

Also Read

 00  कोरोना के संक्रमण का फैलाव, अभी भले ही जानलेवा ना हो, लेकिन लोग, यह जरूर जानना चाहते हैं कि यह संक्रमण आखिर फैलने क्यों लगा है ?

रायपुर किला बिलासपुर।

असल बात न्यूज ।।  

देश में आज कल की तुलना में पिछले 24 घंटे में नए मिले कोरोना के नंबरों की संख्या फिर और बढ़ गई है। यही हाल छत्तीसगढ़ का भी है। छत्तीसगढ़ में हालांकि, एक दिन पहले की तुलना में आज पिछले 24 घटों में कुछ कम नए स्टेटस मिले हैं। लेकिन यह संख्या इतनी भी कम नहीं है कि लोगों की संख्या घटने की संभावना कम हो सकती है। इसके बाद प्रदेश में औसत दैनिकता दर बढ़कर 4.14% पर पहुंच गई है। प्रदेश में कल 1479 आरोपितों की जांच में 33 दावे पाए गए थे जबकि आज  प्रदेश में सिर्फ 532 आरोपितों की जांच में 22 व्यक्ति कोरोना सीधे गए थे। यह भी कहा जा रहा है कि संडे हॉलिडे होने की वजह से आज हो सकता है कि कोरोना की टेस्टिंग कम हुई हो, न तो कई की संख्या और सामने आई थी। मौजूदा राज्य सरकार की ओर से कोरोना से बचाव के लिए मास्क पहनना और दूरी बनाए रखने के संबंध में आज भी कोई सख्त निर्देश जारी नहीं किया गया है।

पहले हम छत्तीसगढ़ प्रदेश में बढ़ते corona के मामले की और आपको ले चलते हैं।छत्तीसगढ में आज 532सैंपलों की  जांच हुई जिसमें नए संक्रमितों के मिलने के बाद प्रदेश में औसत पॉजिटिविटी दर बढ़कर 4.14 प्रतिशत पर पहुंच गई है।आज  जांच में 22 व्यक्ति कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। अच्छी बात है कि प्रदेश में आज भी कोरोना संक्रमित किसी भी व्यक्ति की मृत्यु नहीं हुई है।

प्रदेश में आज भी सिर्फ 07 जिलों में corona संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है।प्रदेश के 14 जिलों में अभी corona के सक्रिय मरीज नहीं है।  

प्रदेश में आज 02 अप्रैल को 07 जिला राजनांदगांव एवं दुर्ग से 01-01, सरगुजा, जशपुर एवं कोण्डागा ंव से 02-02, रायपुर एवं बिलासपुर से 07-07 कोरोना संक्रमित पाए गए तथा शेष जिलों में कोरोना का कोई नया मामला नहीं आया है।

 प्रदेश में आज 14 जिलों बालोद, कबीरधाम, बलोद बाजार, गरियाबंद, रायगढ़,मुंगेली, गौरेला-पेण्ड्रा-मरवाही,सूरजपुर, बलरामपुर, बस्तर, दंतेवाड़ा, सुकमानारायणपुर एवं बीजापुर में कोरोना के सक्रिय मरीज नहीं है। 

इधर देश में एक्टिव केसेस वर्तमान में 18,389 हो गए हैं जोकि,  0.04% हैं। यहां ठीक होने की दर वर्तमान में 98.77% हो गई है।जिससे  पिछले 24 घंटों में 1,784 लोग ठीक हुए हैं, कुल ठीक होने वालों की संख्या बढ़कर 4,41,73,335 हो गई ह।इस हालत के बावजूद  पिछले 24 घंटों में 3,824 नए मामले दर्ज किए गए।इससे  दैनिक सकारात्मकता दर (2.87%) और  साप्ताहिक सकारात्मकता दर (2.24%) पर पहुंच गई है। इस परिस्थिति को देखते हुए लोगों के जेहन में सवाल उठ रहा है कि कोरोना के मामले में ऐसे ही बढ़ते रहे तो दो-तीन दिनों के भीतर पॉजिटिविटी रेट बढ़ कर 5% से अधिक हो सकती है।



  • असल बात न्यूज़

    सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

     पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

    https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

    ...............


    असल बात न्यूज़

    खबरों की तह तक,सबसे सटीक,सबसे विश्वसनीय

    सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

    मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता