मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने किक बॉक्सर निगिता को स्वेच्छानुदान से दी पांच लाख रूपये की सहायता

 


सूरजपुर कलेक्टर ने सौंपा निगिता को पांच लाख रूपए का चेक

छत्तीसगढ़ की बेटी निगिता यादव दुबई में आयोजित किक बॉक्सिंग अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में दिखाएगी अपनी प्रतिभा 

मुख्यमंत्री ने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए दी शुभकामनाएं

रायपुर, मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल ने सूरजपुर जिले की किक बॉक्सर सुश्री निगिता यादव को दुबई में आयोजित किक बॉक्सिंग अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता में सम्मिलित होने के लिए स्वेच्छानुदान मद से 5 लाख रूपए की आर्थिक सहायता प्रदान की है। मुख्यमंत्री श्री बघेल ने सुश्री निगिता को उत्कृष्ट खेल का प्रदर्शन कर देश-प्रदेश का नाम रोशन करने के लिए शुभकामनाएं दी हैं। निगिता यादव ने मुख्यमंत्री श्री बघेल को आर्थिक सहयोग के लिए धन्यवाद दिया है।

मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल द्वारा स्वेच्छानुदान के तहत दी गई 5 लाख रूपये की आर्थिक सहायता राशि का चेक शुक्रवार को कलेक्टर सुश्री इफ्फत आरा ने निगिता यादव को प्रदान किया। गौरतलब है कि सूरजपुर निवासी 19 वर्षीय निगिता यादव, पिता श्री लक्ष्मण यादव ने तमिलनाडु में आयोजित राष्ट्रीय किक बॉक्सिंग प्रतियोगिता (वर्ग-48 किग्रा) वर्ष 2022 में रजत पदक हासिल किया था। इसके बाद उनका चयन दुबई में आयोेजित होने वाली किक बॉक्सिंग की अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिता के लिए हुआ है। इसके पूर्व भी उन्होंने कई प्रतियोगिताओं में उत्कृष्ट प्रदर्शन किया है।

निगिता यादव ने बताया कि उनके पिताजी चना, फली का ठेला लगाकर परिवार का भरण-पोषण करते हैं। उनकी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है। इस कारण वह अपनी प्रैक्टिस नहीं कर पा रही हैं। अपनी आर्थिक स्थिति के कारण वह देश के बाहर दुबई जाकर खेलने में समर्थ नहीं है। मुख्यमंत्री द्वारा दिए आर्थिक सहयोग से वह प्रतियोगिता में भाग ले सकेंगी।