Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

रायपुर के यूथ को मिले एक करोड़:शार्क टैंक इंडिया शो में बोट के मालिक अमन गुप्ता को पसंद आया आईडिया

  भारत के यंग बिजनेस माइंड प्रोत्साहित करने के लिए तैयार किए गए रियलिटी शो में रायपुर के यूथ पहुंचे । इनका दम देखकर और बिजनेस आइडिया को सु...

Also Read

 


भारत के यंग बिजनेस माइंड प्रोत्साहित करने के लिए तैयार किए गए रियलिटी शो में रायपुर के यूथ पहुंचे । इनका दम देखकर और बिजनेस आइडिया को सुनकर शार्क खुद को रोक ना सके और इन्हें फंड देने को राजी हो गए । एंटरटेनमेंट गैजेट्स बनाने वाली भारत की मशहूर कंपनी बोट के मालिक अमन गुप्ता ने रायपुर के इन युवाओं को एक करोड़ रुपए दिए।

रायपुर से शो में हिस्सा लेने पहुंचे द डायनेमिक स्पाइस ब्रदर्स और भारतीय मसाला उद्योग में एक नई कंपनी जोन ऑफ फ्रेश फूड के फाउंडर्स को यह रकम मिली है। शार्क इंडिया सीजन 2 के 28वें एपिसोड में इन यंग बिजनेसमैन ने फंड हासिल किया है।

2018 में शुरू हुई थी कंपनी

छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर के रहने वाले आकाश और आशीष अग्रवाल ने साल 2018 में अपनी कंपनी जोन ऑफ फ्रेश फूड की स्थापना की थी। व्यवसायिक परिवार में पले बढ़े इन दोनों भाइयों ने शुरू से ही अपने स्टार्टअप को बड़ा बनाने का प्रयास किया। दोनों भाइयों ने पूरी तरह से मैकेनाइज्ड ऑटोमेटेड प्रोडक्शन प्लांट लगाया है जहां मसाले तैयार किए जाते हैं और देश भर में इन्हें भेजा जाता है। कंपनी के फाउंडर्स ने बताया अब अमन गुप्ता से मिले फंड का इस्तेमाल कंपनी को और आगे ले जाने में मार्केटिंग और प्रोडक्शन बढ़ाने में इस्तेमाल किया जाएगा।

रायपुर का मान बढ़ाने वाले इस स्टार्ट-अप का प्रस्ताव इतना आकर्षक रहा कि इसने शो में पांच में से चार शार्क्स का ध्यान अपनी तरफ खींच लिया। साथ ही इसे विनीता सिंह, सीईओ, शुगर कॉस्मेटिक्स; अमन गुप्ता, को-फाउंडर और सीएमओ, बोट; अमित जैन, सीईओ और को-फाउंडर, कारदेखो; और अनुपम मित्तल, फाउंडर, पीपल ग्रुप से भी व्यक्तिगत ऑफर्स मिले। इस बूटस्ट्रैप्ड बिज़नेस ने 80 करोड़ रुपए के वैल्यूएशन पर धन जुटाया है।

ZOFF की स्थापना वर्ष 2018 में रायपुर के 'द डायनेमिक स्पाइस ब्रदर्स' के आकाश और आशीष अग्रवाल ने की थी, जिनकी परिकल्पना अपने सुदृढ़ वेंचर के माध्यम से शहर को भारत के आर्थिक मानचित्र पर लाने की है। व्यावसायिक परिवार में पले-बढ़े दोनों भाइयों ने अपने परिवार के व्यवसायों का कई वर्षों तक कुशलता से प्रबंधन किया गया। लेकिन स्वयं की इकाई शुरू करने की इच्छा ने उन्हें ZOFF लॉन्च करने के लिए प्रेरित किया। यह अत्याधुनिक कूल ग्राइंडिंग टेक्नोलॉजी, एयर क्लासीफाइंग मिल्स (एसीएम) के उपयोग में प्रमुख ब्रांड है। मैकेनाइज़्ड ऑटोमेटेड प्रोडक्शन प्लांट मसालों की शुद्धता, तेल, सुगंध और तीखेपन को बनाए रखने के लिए प्रतिबद्ध है। ग्राहकों को शुद्ध मसालें प्राप्त हो सकें और पीसने के बाद व सेवन के समय तक उनके सभी गुण बरकरार रहें, इस उद्देश्य के चलते ब्रांड ने 4 परतों वाली 'ज़िप लॉक पैकेजिंग' की भी पेशकश की है, जो न सिर्फ मसालों को ताज़ा रखती है, बल्कि बाहरी तापमान से इन्हें बचाए रखती है।