Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

तुर्की में मृतकों का आंकड़ा 20 हजार के पार

  अंकारा,  दक्षिणी तुर्की में आए विनाशकारी भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20,318 हो गई और 80,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं। समाचार एजें...

Also Read

 


अंकारा,  दक्षिणी तुर्की में आए विनाशकारी भूकंप में मरने वालों की संख्या बढ़कर 20,318 हो गई और 80,000 से अधिक लोग घायल हुए हैं।
समाचार एजेंसी अनादोलु के अनुसार देश में सोमवार को रिक्टर पैमाने पर 7.7 और 7.6 तीव्रता के दो शक्तिशाली भूकंप के झटके महसूस किए गए। जिसका केन्द्र कहरामनमारस प्रांत था। अदाना, अदियामन, दियारबाकिर, गाज़ियांटेप, हटे, किलिस, मालट्या, उस्मानिया और सनलीउफ़ा सहित 10 प्रांतों में 1.30 करोड़ से अधिक लोग विनाशकरी भूकंप से प्रभावित हुए हैं।
इसके अलावा सीरिया और लेबनान सहित कई देशों ने भी 10 घंटे से भी कम समय में तुर्की में आए तेज भूकंप के झटके महसूस किए। तुर्की में भूकंप के दो शक्तिशाली झटकों के अलावा भी कई हल्के झटके महसूस किए गए।
खोज और बचाव के प्रयास जारी हैं और बचाव दल विनाशकरी भूकंप के कई दिनों बाद भी इमारतों के मलबे से जीवित बचे हुए लोगों की तलाश में लगी है। राहत एवं बचाव कर्मियों ने कहारनमारस में भूकंप के 117 घंटे बीतने के बाद कल 34 वर्षीय एक व्यक्ति जीवित पाया गया।