उग्रवादी हिंसा में आई 80 फीसद की गिरावट : अनुराग ठाकुर

 


भाजपा की नजर इस वक्त नॉर्थ ईस्ट राज्यों पर है। पीएम नरेंद्र मोदी ने रविवार को मेघालय और त्रिपुरा का दौरा किया। और दोनों राज्यों को कई तोहफों से नवाजा। मेघालय और त्रिपुरा राज्यों में जल्द ही विधानसभा में चुनाव होने वाले हैं। नॉर्थ ईस्ट राज्यों में भाजपा सरकार और पीएम मोदी के योगदान को गिनाते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आज कहाकि, नॉर्थ ईस्ट में शांति का युग आया है। 2014 के बाद उग्रवादी हिंसा में 80 फीसद की गिरावट आई है। 2014 के बाद 6000 मिलिटेंट ने आत्मसमर्पण किया है। उन्होंने कहाकि, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में 168 फीसदी की कमी आई है। टेरर फाइनेंसिंग के मामलों में 94 फीसद दोषसिद्धि दर रही है।

कट्टरपंथी संगठनों पर कड़ी कार्रवाई जारी रहेगी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने आंतरिक सुरक्षा के मोर्चे पर मोदी सरकार द्वारा उठाए गए कठोर कदमों का जिक्र करते हुए दावा किया है कि सर्जिकल स्ट्राइक के साथ-साथ सरकार द्वारा उठाए गए अन्य ठोस कदमों की वजह से 2014 के बाद से जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद की घटनाओं में 168 प्रतिशत की कमी आई है। इसके साथ ही उन्होंने नॉर्थ ईस्ट में भी उग्रवादी हिंसा में 80 प्रतिशत की गिरावट आने का दावा किया। ठाकुर ने पीएफआई पर प्रतिबंध लगाने का जिक्र करते हुए दावा किया कि ऐसे कट्टरपंथी संगठनों के खिलाफ सरकार की कड़ी कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।
आतंकवाद की कमर तोड़ने में सरकार ने कोई कमी नहीं छोड़ी

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने सोमवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि, आतंक के खिलाफ मोदी सरकार ने कई बड़े कदम उठाए है। जिसके कारण देश में आतंकवाद का खात्मा हुआ है। आतंकवाद की कमर तोड़ने में सरकार ने कोई कमी छोड़ी नहीं।
आतंकवाद को धाराशाही करना मोदी सरकार की नीति

अनुराग ठाकुर ने कहा, आतंकवाद को धाराशाही करने की मोदी सरकार की नीति रही है। 2016 का सर्जिकल स्ट्राइक 2019 में बालाकोट का हमारा एक्शन इसके जीते जागते प्रमाण हैं।
बिलावल भुट्टो पर साधा निशाना

पाकिस्तान और उनके मंत्री बिलावल भुट्टो पर निशाना साधते हुए केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर ने कहाकि, बिलावल भुट्टो का बयान और पाक मंत्री की धमकी आतंकवाद पर भारत के सख्त कार्रवाइयों और जांच के दबाव को दिखाती है। पाकिस्तान को आतंकवाद और टेरर फंडिंग का समर्थन करना बंद करना चाहिए नहीं तो उसे खुद इसका खामियाजा भुगतना पड़ेगा।
कांग्रेस ने हमेशा लुक ईस्ट पॉलिसी पर काम किया

नॉर्थ ईस्ट के राज्यों की हालत के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार बताते हुए अनुराग ठाकुर ने कहा कि, कांग्रेस ने हमेशा लुक ईस्ट पॉलिसी पर काम किया और इन राज्यों में विकास से जुड़ी परियोजनाओं को 50-50 वर्षों तक लटकाए रखा। उन्होंने कहा की मोदी सरकार 50 वर्षों से लटकी परियोजनाओं को पूरा कर रही है। रोड, रेल और वाटरवेज जैसी आधारभूत सरंचना का विकास मोदी सरकार की देन है।