Page Nav

HIDE

Grid

GRID_STYLE

Pages

Classic Header

{fbt_classic_header}

Top Ad

ब्रेकिंग :

latest

Breaking News

बिशप स्टेफानोस मार थियोडोशियस की स्मृति में विभिन्न पुरस्कार और समाजसेवा का कार्यक्रमों की घोषणा

    मनाया जा रहा है 15वां स्मृति दिवस  भिलाई । असल बात न्यूज़।।  कैलकटा डायोसिस एवं सेंट थॉमस मिशन द्वारा  बिशप स्टेफानोस मार थियोडोशियस की ...

Also Read

 

 मनाया जा रहा है 15वां स्मृति दिवस 

भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

कैलकटा डायोसिस एवं सेंट थॉमस मिशन द्वारा बिशप स्टेफानोस मार थियोडोशियस की स्मृति में समाज सेवा, शिक्षा एवं मानवाधिकार के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्य करने वाले प्रतिभाशाली लोगों को इस साल स्टेफानोस मार थियोडोशियस स्मृति पुरस्कार प्रदान किया जायेगा|।यह पुरस्कार आगामी 5 नवंबर को प्रदान किया जाएगा।इस साल यह पुरस्कार चर्च के सर्वोच्च प्रधान  मोरान मार बेसोलियस मारथोमा तृतीय को प्रदान किया जायेगा ।

जानकारी के अनुसार मोरान मार बेसोलियस मारथोमा तृतीय पिछले कई दशकों से दलितों के उद्धार के लिए कई प्रोजेक्ट्स पर कार्य कर रहें है। उन्होंने हज़ारों ज़रूरतमंदो की सहायता के लिए  कार्य किये हैं जिनमे- 1996 से मानसिक एवं शारीरिक रूप से अक्षम लोगों के प्रतीक्षा भवन का सफल संचालन शामिल है।

वे मरणासन्न रूप से बीमार लोगों के लिए प्रशांति भवन, भवन,मानसिक एवं शारीरिक रूप से अक्षम लड़कों के लिए प्रतीक्षा भवन,गरीब मरीजों के लिए निशुल्क चिकित्सा सुविधा प्रदान करने के लिये प्रदानम केंद्र,शासकीय अस्पतालों एवं कंदनाड केरल के आसपास के क्षेत्रों में गरीब मरीजों के लिए निशुल्क भोजन वितरण के लिए प्रमोदम प्रोजेक्ट,असंगठित शहरी क्षेत्रों के लोगों को प्रेपालनम प्रोजेक्ट के अंतर्गत पेंशन देना जिसमें अभी तक 110 लोगों को पेंशन दी जा चुकी है ,निराश्रित मानसिक रोगियों की देखभाल के लिए प्रसन्नम केंद्र,मानसिक रूप से अक्षम छात्रों को पढ़ाने वाले शिक्षकों को ट्रेनिंग देने के लिए प्रकाशम् इंस्टिट्यूट द्वारा विशेष कोचिंग देने, जाति एवं धर्म से ऊपर सभी गरीब बच्चों को निशुल्क कंप्यूटर की शिक्षा देने का प्रोजेक्ट, प्ड्स एवं कैंसर मरीजों के लिए प्रसाधम गृह का संचालन,और शिक्षित बेरोजगारों को स्वयं का व्यापार आरंभ करने हेतु प्रशिक्षण देने के लिए प्रतिभा भवन के संचालन जैसे महत्वपूर्ण कार्यों से जुड़े हुए हैं।