स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस" समारोह का आयोजन

 भिलाई ।

असल बात न्यूज़।। 

दुनिया भर के दोस्तों के साथ अपनी मित्रता का जश्न मनाने स्वामी श्री स्वरूपानंद सरस्वती महाविद्यालय में कंप्यूटर विभाग द्वारा "अंतर्राष्ट्रीय मित्रता दिवस" समारोह का आयोजन किया गया।इस अवसर पर छात्रों के लिए विभिन्न मनोरंजक खेलों और गतिविधियों का आयोजन किया गया।

कार्यक्रम की संयोजिका श्रीमती रूपाली खर्चे कंप्यूटर विभागाध्यक्ष ने इस दिन को मनाने के उद्देश्य को रेखांकित करते हुए कहा कि यह समय की आवश्यकता है कि हमें अपने छात्रों को  जीवन में एकता के महत्व के बारे में जागरूक करना चाहिए। अंतर्राष्ट्रीय मैत्री दिवस सिर्फ शांति और सदभाव को बढ़ावा देने के लिए है।  दुनिया में गरीबी, हिंसा और मानवाधिकार जैसी कई समस्याएं हैं। इन समस्याओं और संकटों से निपटने के लिए एक-दूसरे का साथ रहना बहुत जरूरी है।

कॉलेज के सीओओ डॉ. दीपक शर्मा ने कार्यक्रम की प्रशंसा की और कहा कि इस प्रकार की गतिविधियों के माध्यम से, हम अपने छात्रों को लोगों से, जोड़ने और संस्कृतियों, देशों और यहां तक कि विचारधाराओं के बीच समन्वय स्थापित करने के लिए प्रोत्साहित कर सकते हैं। और एक अच्छा इंसान बनने के लिए हमारे छात्रों को यही सीखना चाहिए।

इस दिन छात्रों को अपनी दोस्ती का प्रतीक प्रस्तुत करने के लिए एक  समान पोशाक में आने के लिए कहा गया था | कार्यक्रम में दो पेअर गेम्स, एक इंडिविजुअल गेम एवं एक समूह गेम का आयोजन किया गया था।  पेअर गेम्स में निकिता और दीक्षा एम एस सी मैथ तृतीया सेमेस्टर  एवं पल्लवी और के हेमा बी एस सी कंप्यूटर तृतीय वर्ष इन्होने प्रथम स्थान हासिल किया तथा श्रेया और ईशा बी सी ए तृतीय वर्ष  एवं नम्रता बी सी ए द्वितीय वर्ष  और अर्चिता बीएससी तृतीय वर्ष   द्वितीय विजेता रहे।  इंडिविजुअल गेम में प्रथम स्थान अथर अज़ीम बी कॉम तृतीय वर्ष  एवं द्वितीय स्थान याशी बी कॉम द्वितीय वर्ष ने प्राप्त किया। समूह गेम में सृष्टी तिवारी बी सी ए तृतीय वर्ष  प्रथम स्थान एवं सेजल बी कॉम द्वितीय वर्ष द्वितीय स्थान पर रही।  पल्लवी और  के हेमा बी एस सी कंप्यूटर तृतीय वर्ष  जोड़ी को प्रथम बेस्ट पेअर पुरस्कार से एवं सृष्टी तिवारी और श्रुति राय बी सी ए तृतीय वर्ष को द्वितीय बेस्ट पेअर पुरस्कार से सम्मानित किया गया | कार्यक्रम का मंच संचालन स प्रा श्रीलथा नायर और स प्रा प्रेमलता यादव ने किया।

इस अवसर पर  महाविद्यालय के समस्त प्राध्यापक एवं विद्यार्थी उपस्थित थे। कार्यक्रम में कंप्यूटर विभाग के सभी प्राध्यापकों का विशेष योगदान रहा।