आरओ एवं वाटर कूलर खराब होने की वजह से रस्तोगी नर्सिंग कॉलेज की छात्राओं की तबीयत हुई खराब

 

-उल्टी दस्त से पीड़ित छात्राओं के स्वास्थ्य की जानकारी ली कलेक्टर एवं एसपी ने, 39 छात्राएं एडमिट, उनकी तबियत अभी ठीक

दुर्ग।

असल बात न्यूज़।। 

बड़ा बड़ा प्रचार करने वाले कॉलेजों की हालत कैसी है उसकी पोल खुलती जा रही है। जांच में यह बात सामने आई है कि रस्तोगी कॉलेज के आवासीय छात्रावास में जो छात्राएं बीमार हुई हैं उसकी मुख्य वजह वहां के आर ओ और वाटर कूलर के खराब होने से दूषित पानी का आना रही है। बीमार छात्राएं उसी  दूषित पानी को पी रही थी। इस मामले में एक छात्रा की मौत भी हो गई है।

 जिला प्रशासन के द्वारा अब इस मामले को गंभीरता से लिया गया है। आज प्रशासन के कई अधिकारियों ने मौके पर पहुंचकर हॉस्टल की व्यवस्थाओं का जायजा लिया।रस्तोगी कॉलेज में आवासीय छात्रावास में कुछ छात्राओं की उल्टी दस्त होने की शिकायत के बाद हाईटेक अस्पताल में भर्ती होने की सूचना मिलने पर कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र मीणा  एवं एसपी डॉ अभिषेक पल्लव हाइटेक हॉस्पिटल पहुंचे। इससे पूर्व अस्पताल प्रबंधन ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी को इसकी जानकारी दी थी एवं उनकी टीम ने भी मौके पर पहुंच कर छात्राओं की तबीयत की स्थिति की जानकारी ली ।

 कलेक्टर श्री पुष्पेंद्र मीणा ने हॉस्पिटल में व्यवस्थाओं की जांच के निर्देश दिए थे। जांच में पाया गया कि वाटर कूलर और आरओ खराब स्थिति में थे जिसकी वजह से पानी खराब था और छात्राओं की तबीयत खराब हुई। जांच में पाया गया कि पानी खराब होने की वजह से छात्राओं की तबीयत खराब हुई। कलेक्टर ने बताया कि इस संबंध में हॉस्टल प्रबंधन की लापरवाही सामने आई है। एक छात्रा की मृत्यु भी हुई है। इस संबंध में आवश्यक कार्यवाही की जा रही है।