ब्रेकिंग न्यूज़,,रेस्क्यू टीम, राहुल से कुछ कदम की दूरी पर, बच्चे को तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर तैयार किया गया

 रायपुर, जांजगीर चांपा।

असल बात न्यूज़।। 

        00  विशेष संवाददाता 

मौके से रात 10:30 बजे की रिपोर्ट 

 पिहरीद से अब बड़ी खुशी की खबर आ रही है और लग रहा है कि जिसका इंतजार था वह बहुत जल्दी सच साबित होने वाला है। ताजा खबर के अनुसार कुछ ही देर में बच्चे राहुल को सकुशल बाहर निकाल लिया जाएगा। इसके लिए पूरी तैयारी कर ली गई है और रेस्क्यू टीम राहुल से अब ताजा खबर के अनुसार कुछ ही दूरी पर है। खुदाई के बादटनल से मिट्टी निकालने का काम पूरा कर लिया गया है और अब जो चैनल तैयार किया गया उससे बोर में गड्ढे में फंसे राहुल से पहुंचने की कोशिश की जाएगी। इस काम के लिए अनुभवी लोगों को भेजा जा रहा है। रेस्क्यू टीम के सभी सदस्यों के लिए भी ऑक्सीजन की व्यवस्था की गई है ताकि कहीं किसी खतरे का सामना ना करना पड़े। अब जो खबर आ रही है काफी खुशी भरी है,  लोगों को बहुत सुकून देने वाली है तथा लग रहा है कि भगवान ने सभी की प्रार्थना सुन ली है और बच्चा राहुल कुछ ही देर बाद गड्ढे से बाहर आ जाएगा। एक महत्वपूर्ण बात यह भी है कि बच्चे को गड्ढे से बाहर निकालने के बाद तुरंत हॉस्पिटल पहुंचाने के लिए ग्रीन कॉरिडोर  तैयार किया गया है।

स्थानीय प्रशासन के द्वारा मेडिकल टीम को अलर्ट किया गया है।

 एम्बुलेंस के लिए ग्रीन कॉरिडोर तैयार

बोर से निकालने के बाद बच्चे राहुल को तुरंत पुलिस की सुरक्षा में 108 में ले जाया जाएगा और हॉस्पिटल पहुंचाया जाएगा। 

 एनडीआरएफ के 8 सदस्यों के द्वारा रेस्कयू किया जा रहा है।

अभी भी हैंड ड्रिल से होल किया जा रहा है।

एनडीआरएफ द्वारा पॉइंट के लिए VLC कैमरा लगाकर सही स्थिति का अनुमान लगाया जा रहा है। खुदाई और ड्रिल के दौरान भयंकर डस्ट उड़ रही थी, जो कि बच्चे को नुकसान पहुंचा सकती है। अभी चेक किया जा रहा है कि बच्चे के ऊपर ड्रिल से कोई डस्ट तो नही जा रहा है।

रेस्क्यू के दौरान वाकी टाकी से मार्गदर्शन दिया जा रहा है। यह उल्लेखनीय है कि यहां पर गहराई काफी महत्वपूर्ण हो गई है। बोर में जिस गहराई में बच्चा फंसा हुआ है समानांतर जो गड्ढा किया गया है उसकी भी उतनी ही गहराई  होनी  चाहिए। यह गहराई बिल्कुल सटीक होनी चाहिए। तब ही सीधे बच्चे तक पहुंचा जा सकेगा।





असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय  

आप सभी असल बात न्यूज़ के साथ बने रहिए। हम अपने सहयोगी के साथ वहां की प्रत्येक गतिविधियों से आपको लगातार अपडेट करते रहेंगे। 

 पल-पल की खबरों के साथ अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता