भिलाई में नीरज पाल महापौर, गिरवर बंटी साहू बने सभापति

 भिलाई में महापौर, सभापति पद के चुनाव में कांग्रेस को निर्दलियों का भी मिला पूरा समर्थन

भिलाई।

असल बात न्यूज़।। 

नगर निगम भिलाई के नीरज पाल नए महापौर निर्वाचित हो गए हैं तथा गिरवर बंटी साहू सभापति चुन गए हैं। दुर्ग जिले में स्थानीय निकाय का बड़ा चुनाव संपन्न हुआ है, जिसमें तीनों नगर निगमों भिलाई, रिसाली और भिलाई चरोदा में कांग्रेस ने अपना महापौर , सभापति बनाने में सफलता हासिल कर ली है। इस चुनाव के रूप में कांग्रेस को राजनीतिक तौर पर बड़ी जीत हासिल हुई है और पूरे प्रदेश में इसका संदेश जाएगा। इस जीत के साथ नीरज पाल भिलाई के पांचवे महापौर बन गए हैं। यह पहली बार होने जा रहा है कि भिलाई को टाउनशिप क्षेत्र से महापौर मिला है। 

इस चुनाव के परिणाम मतदान के पश्चात सामने आए हैं  लेकिन राजनीतिक विश्लेषकों को इसकी तस्वीर, पूरी स्थिति पहले से ही बहुत कुछ स्पष्ट नजर आ रही थी। कांग्रेस को यहां पूर्ण बहुमत हासिल है और निश्चित रूप से लग रहा था कि कांग्रेस यहां अपना महापौर सभापति बनाने में पूर्णता सफल रहेगी। नगरीय निकाय चुनाव में कांग्रेस के 37 पार्षदों ने जीत हासिल की है जबकि भाजपा के 25 और 7 निर्दलीय प्रत्याशियों ने जीत हासिल की है। महापौर पद के चुनाव में कांग्रेस के नीरज पाल को 44 वोट हासिल हुए हैं। भाजपा के महेश वर्मा को 22 वोट ही हासिल हुए हैं। इससे स्पष्ट दिख रहा है कि भाजपा के साथ क्रास वोटिंग हुई है। भाजपा के कई नवनिर्वाचित पार्षदो ने अपने महापौर प्रत्याशी को ही वोट नहीं दिया है। दूसरी तरफ लग रहा है कि कांग्रेस प्रत्याशी नीरज पाल को निर्दलीय प्रत्याशियों ने भी पूरा समर्थन दिया है। महापौर पद के लिए यहां एक अन्य प्रत्याशी योगेश साहू भी चुनाव मैदान में थे जिन्हें 4 वोट हासिल हुए हैं। अब यह समझना कठिन है कि भाजपा के नवनिर्वाचित पार्षदों का वोट महापौर पद के चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी के साथ गया है अथवा कांग्रेस के पक्ष में चला गया।

महापौर पद के चुनाव में नीरज पाल को वोट -44, भाजपा प्रत्याशी महेश वर्मा को वोट -22 और एक अन्य प्रत्याशी योगेश साहू को वोट -04 मिले है। नीरज पाल को महापौर पद पर निर्वाचित घोषित किया जाए।

नीरज पाल बने भिलाई निगम के पांचवे महापौर। निर्वाचित महापौर नीरज पाल नगर निगम भिलाई की पहली कार्यकारिणी में भी महत्वपूर्ण  पद पर रहे हैं। वह यहां नगर निगम भिलाई के पहले चुनाव से लगातार चुनाव में जीत हासिल करते आ रहे हैं।

 नगर निगम के सभापति पद के चुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी गिरवर बंटी साहू को वोट -44 , भाजपा के प्रत्याशी श्यामसुंदर राव को वोट -22 और एक अन्य प्रत्याशी अनीता अजय साहू को वोट -4 मिल सके हैं। सभापति के चुनाव में भी भाजपा को लग रहा है कि अपने सभी पार्षदों का वोट नहीं मिल सका है। उसे 22 vote से ही संतोष करना पड़ेगा।इस तरह से गिरवर बंटी साहू नगर निगम भिलाई के नए अध्यक्ष बन गए हैं। नवनिर्वाचित अध्यक्ष   गिरवर बंटी साहू ने अपने वार्ड रानी अवंती बाई वार्ड कोहका  से कांग्रेस के प्रत्याशी रूप में 3 हजार 488 वोट हासिल किया है। इस पूरे चुनाव में गिरवर बंटी साहू को ही सबसे अधिक वोट मिले हैं। गिरवर साहू ने सीधे मुकाबले में यह बड़ी जीत हासिल की। उनके मुकाबले में भाजपा के प्रत्याशी को 1 हजार 351 वोट मिल सके। यहां तीन हजार से अधिक वोट हासिल करने वाले वे एकमात्र प्रत्याशी हैं।

 





......


स्थानीय निकाय के चुनाव पर प्रदेशभर से लगातार विशेष रिपोर्ट


असल बात न्यूज़

सबसे तेज, सबसे विश्वसनीय 

अपने आसपास की खबरों के लिए हम से जुड़े रहे , यहां एक क्लिक से हमसे जुड़ सकते हैं आप

https://chat.whatsapp.com/KeDmh31JN8oExuONg4QT8E

...............

................................

...............................

असल बात न्यूज़

खबरों की तह तक, सबसे सटीक , सबसे विश्वसनीय

सबसे तेज खबर, सबसे पहले आप तक

मानवीय मूल्यों के लिए समर्पित पत्रकारिता

................................

...................................