अंतिम दिन नामांकन दाखिल करने सभी जगह भारी भीड़, प्रत्याशियों ने किया जमकर शक्ति प्रदर्शन, नेताओं के साथ पहुंचे नामांकन दाखिल करने

 रायपुर भिलाई।

असल बात न्यूज़।।

     00      विशेष संवाददाता

स्थानीय निकाय के चुनाव के लिए नामांकन दाखिल करने का आज अंतिम दिन है। इस दिन नामांकन दाखिल करने प्रत्येक केंद्रों में अभ्यर्थियों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी है। मुख्य राजनीतिक दलों भाजपा और कांग्रेस के उम्मीदवारों ने नामांकन दाखिल करने के साथ आज जमकर शक्ति प्रदर्शन किया और लोगों को ताकत का एहसास कराने की कोशिश की। ढेर सारी लोग गाजे-बाजे और बड़ी संख्या में अपने समर्थकों तथा कार्यकर्ताओं के साथ नामांकन दाखिल करने  पहुंचे। नामांकन दाखिल करने वाले लोगों के  शक्ति प्रदर्शन के दौरान आम लोग भी इस को टटोल के रहेगी चुनाव में आखिर कौन शक्तिशाली साबित हो सकता है। नामांकन दाखिल करने के लिए पहुंचने के पहले कई लोगों ने अपने वार्डो से रैली निकाली और जुलूस की शक्ल में बड़ी संख्या में अपने कार्यकर्ताओं समर्थकों के साथ नामांकन दाखिल करने पहुंचे। भिलाई नगर निगम क्षेत्र में तो स्थिति ऐसी नजर आएगी प्रत्येक आधे घंटे में कोई ना कोई रैली की शक्ल में नामांकन केंद्रों में पहुंचता नजर आया। इससे राजनीतिक माहौल पल दो पल सरगम होता रहा।

मुख्य राजनीतिक दलों भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस ने यहां के सभी वार्डों के लिए अपने सभी उम्मीदवारों की घोषणा कर दी है। टिकट वितरण के दौरान जो आपसी खींचातानी हुई, गुटबाजी की स्थिति निर्मित हुई, अपने लोगों को प्रमुखता के साथ टिकट दिलाने की कोशिश हुई, माथापच्ची हुई उसको भुला कर अब चुनाव मैदान में आना है। बताया जाता है कि जागरूक लोगों ने टिकट वितरण के पहले ही अपना नामांकन दाखिल कर लिया है अब भी अंतिम दिन अपना बी फार्म प्रस्तुत करने नामांकन केंद्रों में पहुंचते रहे।

दुर्ग जिले में भिलाई चरोदा स्थानीय निकाय क्षेत्र में मुख्यमंत्री का निवास क्षेत्र है, वहीं गृहमंत्री ताम्रध्वज साहू और लोक स्वास्थ्य यांत्रिकी मंत्री की गुरु रूद्र कुमार इस जिले का प्रतिनिधित्व करते हैं जिनके विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय निकाय का चुनाव हो रहा है। अहिवारा विधानसभा क्षेत्र में तो एक नगर निगम भिलाई 3 चरोदा और नगर पालिका जामुल का चुनाव हो रहा है। इससे समझा जा सकता है कि यह चुनाव राजनीतिक तौर पर कितना महत्वपूर्ण हो गया है। भिलाई के विधायक देवेंद्र यादव नगर निगम भिलाई के महापौर भी रहे हैं ऐसे में इस चुनाव में उनकी भी काफी हद तक प्रतिष्ठा लगी हुई है। भाजपाई कहने की बात की है तो दुर्ग लोकसभा क्षेत्र के सांसद विजय बघेल और राज्यसभा सदस्य सुश्री सरोज पांडेय की चुनाव में सीधे प्रतिष्ठा दांव पर लगी रहेगी।इस स्थानीय निकाय के चुनाव में प्रत्याशियों की जीत हार के साथ यह भी साबित होगा कि इन नेताओं का अपने-अपने क्षेत्रों में कितना प्रभाव बरकरार रहा है, और क्षेत्र में आम जनता के बीच उन्हें कितनी तवज्जो मिल रही है।