एयरफोर्स स्टेशन चांदीनगर के गरुड़ रेजिमेंटल ट्रेनिंग सेंटर में मरून बेरेट सेरिमोनियल परेड


नई दिल्ली, छत्तीसगढ़। असल बात न्यूज।

वायु सेना के स्पेशल फोर्सेज़ के 69 योद्धाओं (गरुड़) के प्रशिक्षण के सफल समापन के उपलक्ष्य में  गरुड़ रेजिमेंटल प्रशिक्षण केंद्र, वायु सेना स्टेशन चांदीनगर में एक प्रभावशाली मरून बेरेट सेरिमोनियल परेड (एमबीसीपी) का आयोजन किया गया । एयर कमोडोर के खजूरिया वीएसएम, एयर कमोडोर ऑपरेशंस (ऑफेंसिव) ने कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में पासिंग आउट परेड की समीक्षा की ।

मुख्य अतिथि ने मेधावी प्रशिक्षुओं को प्रतिष्ठित ट्रॉफी से सम्मानित किया और सफल गरुड़ प्रशिक्षुओं को मरून बेरेट, गरुड़ प्रोफिशिएंसी बैज और स्पेशल फोर्सेज़ टैब प्रदान किए । एलएसी अखोका मुइवा को सर्वश्रेष्ठ ऑल राउंडर ट्रॉफी प्रदान की गई। युवा गरुड़ कमांडोज़ को दिए अपने संबोधन में मुख्य अतिथि ने प्रशिक्षुओं के लिए उच्च स्तर की व्यावसायिकता बनाए रखने की आवश्यकता पर जोर दिया। उन्होंने प्रशिक्षण कर्मचारियों को उनकी कड़ी मेहनत के लिए बधाई दी और उन्हें अपनी पताका को हमेशा ऊंचा रखने के लिए प्रोत्साहित किया और शुभकामनाएं दी।

परेड के दौरान गरुड़ कमांडोज़ ने कॉम्बैट फायरिंग स्किल, होस्टेज रेस्क्यू फायरिंग ड्रिल, असॉल्ट एक्सप्लोसिव्स, ऑब्स्टेकल क्रासिंग ड्रिल, वॉल क्लाइंबिंग/स्लिदरिंग/रैपलिंग स्किल्स तथा मिलिट्री मार्शल आर्ट्स जैसे विभिन्न कौशलों प्रदर्शित किए।

मरून बेरेट सेरिमोनियल परेड गरुड़ कमांडोज़ के लिए गर्व और उपलब्धि का एक पल है जो युवा स्पेशल फोर्सेज़ ऑपेरेटर्स के रूप में उनके रूपांतरण हेतु प्रदान प्रशिक्षण की परिणति का द्योतक है।

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/Photo24LR8.jpeg

https://static.pib.gov.in/WriteReadData/userfiles/image/Photo3R2PS.jpeg