मुख्यमंत्री श्री बघेल ने नक्सलियों द्वारा जवानों की बस को ब्लास्ट से उड़ाने की घटना की कड़ी निंदा की

 


जवानों की शहादत पर गहरा दुख प्रकट किया

घायल जवानों को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के दिए निर्देश

पुलिस महानिदेशक को घटना की पूरी जानकारी लेकर सभी जरूरी कदम उठाने के दिए निर्देश


रायपुर, ।  असल बात न्यूज़।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने नारायणपुर में नक्सलियों द्वारा जवानों से भरी बस को ब्लास्ट से उड़ाने की घटना की कड़े शब्दों में निंदा की है। इस दुखद घटना में एक वाहन चालक सहित डीआरजी के 4 जवानों की शहादत पर मुख्यमंत्री ने गहरा दुख प्रकट किया है। उन्होंने शहीद जवानों और वाहन चालक के परिजनों के प्रति संवेदना प्रकट करते हुए कहा है कि सुरक्षा बलों की लगातार की जा रही कार्रवाई से नक्सलियों के पैर उखड़ने लगे हैं। यह घटना नक्सलियों की हताशा का परिणाम है। नक्सलियों के खिलाफ सुरक्षा बलों का अभियान और तेज होगा। मुख्यमंत्री ने इस घटना में घायल जवानों को बेहतर से बेहतर इलाज की सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश अधिकारियों को दिए हैं, साथ ही उन्होंने प्रदेश के पुलिस महानिदेशक श्री डी.एम. अवस्थी को घटना की पूरी जानकारी लेकर सभी आवश्यक कदम शीघ्र उठाने के निर्देश दिए हैं। 


ज्ञातव्य है कि डीआरजी बल के जवान नारायणपुर में नक्सल विरोधी अभियान के बाद जिला मुख्यालय नारायणपुर लौट रहे थे। इस दौरान कन्हारगांव - कड़ेनार रोड में एक आईईडी विस्फोट में एक वाहन चालक और चार जवान शहीद हो गए। इस घटना में दो जवानों के गंभीर रूप से घायल तथा 12 अन्य जवानों को मामूली चोट आयी है। घटना स्थल पर अतिरिक्त पुलिस बल भेजा गया है तथा घायल जवानों को उपचार के लिए भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर से रायपुर लाया जा रहा है।


कृषि मंत्री श्री चौबे ने अस्पताल पहुंचकर घायल जवानों का हाल-चाल जाना,मुख्यमंत्री के निर्देशानुसार चिकित्सकों को दिए बेहतर ईलाज के निर्देश

कृषि एवं जल संसाधन मंत्री श्री रविन्द्र चौबे ने आज देर शाम राजधानी के रामकृष्ण केयर हॉस्पिटल पहुंचकर नारायणपुर में नक्सली घटना में घायल जवानों का हाल-चाल जाना और उनके शीघ्र स्वास्थ्य लाभ की कामना की। कृषि मंत्री श्री चौबे ने जवानों से घटना की जानकारी लेकर उनकी बहादुरी की सराहना करते हुए उनका हौसला भी बढ़ाया। घायल जवानों को देखने के लिए पुलिस महानिदेशक श्री डी.एम. अवस्थी और अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक श्री अशोक जुनेजा भी मंत्री श्री चौबे के साथ उपस्थित थे। 


मुख्यमंत्री श्री भूपेश बघेल के निर्देशानुसार श्री चौबे ने अस्पताल के चिकित्सकों से जवानों के उपचार के संबंध में चर्चा की और जवानों को बेहतर से बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के निर्देश दिए। ज्ञातव्य है कि डीआरजी बल के जवान नारायणपुर में नक्सल विरोधी अभियान के बाद जिला मुख्यालय नारायणपुर लौट रहे थे। इस दौरान कन्हारगांव-कड़ेनार रोड में एक आईईडी विस्फोट में पांच जवान शहीद हो गए। इस घटना में दो जवानों के गंभीर रूप से घायल तथा 12 अन्य जवानों को मामूली चोट आयी है। घायल जवानों को उपचार के लिए भारतीय वायु सेना के हेलीकॉप्टर से शाम को रायपुर लाया गया।